• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

ताश के पत्तों पर दांव लगाते 8 जुआरी गिरफ्तार ,, 78 हजार की रकम जप्त ,, एस पी के निर्देश पर तारबाहर थाने ने की कार्यवाही ,,

बिलासपुर // शहर और आसपास के लगभग हर थाना क्षेत्र में जुआरियों का फड़ लगता है जहां जुआरी ताश के पत्तों पर लाखों का दांव लगाते है , इन जुआरियों को पुलिस का कोई खौफ नही होता, शिकायत पर पुलिस छापामार कार्यवाही तो करती है मगर थाने से ही आरोपियों को मुचलके में छोड़ दिया जाता है, कई बार ऐसे जुआरी भी पकड़ में आ जाते है जिन पर पहले भी जुए में कई बार कार्यवाही की गई होती है , लेकिन उन पर भी किसी तरह की ठोस कार्यवाही नही की जाती । लगातार शिकायत मिलने और जिले में चोरी,जुए व अपराधों पर लगाम लगाने कुछ दिनों पहले पुलिस अधीक्षक ने सभी थानेदारों को मीटिंग में सख्त निर्देश दिए थे । जिसके बाद से कोतवाली और तारबाहर थाना क्षेत्रों में जुए के फड़ पर दबिश दे कर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए छापा मारा है,

आपको बता दे की पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) ओम प्रकाश शर्मा के द्वारा जुआ सट्टा पर कड़ी कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिये गये थे, जिस पर नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी प्रदीप आर्य के द्वारा टीम बनाकर थाना तारबहार क्षेत्र के हंसा बिहार कालोनी में बी.एन. शर्मा के मकान के सामने लॉक डाउन के दौरान जुआ खेलते जुआरियों पर तारबहार पुलिस द्वारा रेड कार्यवाही किया गया। कार्यवाही के दौरान 8 जुआरियों को पकड़ा गया।

इसमे जुआ खेलने वालों में अश्वनी पिता शिव शंकर पाण्डेय अरविंद यादव पिता तिलक राम , अभिषेक पटेल पिता गोहाराम पटेल , राजेश रजक पितालक्ष्मी प्रसाद ,. अजय कुमार मनहर पिता दशरूराम विष्णु गप्ता पिता रामगुलाम ,. रोहित दुबे पिता ओम प्रकाश ,. संतोष सोनकर उर्फ बाबा पिता बलीराम को रूपये पैसे का हार जीत का दांव लगाकर खेलते पाये जाने पर आरोपियों से कुल 78 हजार 180 रूपये एवं 52 पत्ती जप्त कर जुआ एक्ट की कार्यवाही की गई।

लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुये जुआरियों के विरूद्ध धारा 188 की कार्यवाही कर संपूर्ण कार्यवाही में थाना तारबहार के थाना प्रभारी निरीक्षक प्रदीप आर्य, निरीक्षक प्रकाश कांत, सउनि उमेश उपाध्याय, प्रआर. 151. 125 आरक्षक 865, 1452, 564, 1196 मआर. 638 एवं साइबर सेल से उनि. मनोज नायक, सउनि. हेमंत आदित्य आरक्षक का योगदान रहा ।बहरहाल पुलिस की इस कार्यवाही से एक बार फिर जुआरियों के बीच हड़कम्प मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *