• Fri. Jul 26th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

धन्यवाद ” मुख्यमंत्री अंकल जी “! आपकी वजह से हम छह माह बाद अपने पैरेंट्स के पास पहुंच रहे… मल्हार नवोदय में लॉकडाउन के बाद से रुके बच्चों को टॉफियों व गिफ्ट के साथ उनके घर ओडिशा रवाना किया गया ….

बिलासपुर // नवोदय विद्यालय मल्हार में तीसरी भाषा सीखने के लिए आये ओडिशा के 28 छात्र-छात्राओं को गिफ्ट और चॉकलेट के साथ जब उनके घर रवाना किया गया तो वे खुशी से चहक रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया जिनकी रुचि से उन्हें यहां रुकने में कोई परेशानी नहीं हुई और अब सकुशल वापस जा रहे हैं।

कोरोना महामारी के कारण बीते 23 मार्च से पूरे प्रदेश में लॉक डाउन के साथ धारा 144 लागू है। बिलासपुर जिले के आवासीय स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय मल्हार में कक्षा 9वी में ओडिशा राज्य के बलांगीर से 28 छात्र-छात्राओं को चयनित कर तीसरी भाषा सीखने के लिए भेजा गया था। वे जुलाई से मार्च तक रह कर पढ़ाई करने के लिये यहां आये थे। इसी बीच कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद हो गये। नवोदय विद्यालय में अध्ययनरत आसपास के ग्रामीण विद्यार्थी अपने घर चले गए लेकिन बलांगीर से आये विद्यार्थी नहीं जा सके और उन्हे यहीं रोकना पड़ा।
इस बात की सूचना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मिली तो उन्होंने बिलासपुर कलेक्टर को इन बच्चों का पूरा ध्यान रखने का निर्देश दिया। लॉकडाउन के बाद लगातार सभी विद्यार्थियों को आत्मीयता के साथ नवोदय छात्रावास में रखा गया। उन्हें 15 दिन तक विद्यालय में ही रखा गया तत्पश्चात उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। वे सभी स्वस्थ हैं।
इसके बाद कलेक्टर ने मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार उन्हें उनके घर भेजने की व्यवस्था की। ओडिशा भेजने के लिए उन्होंने वहां के अधिकारियों से चर्चा की और छत्तीसगढ़ शासन से सक्षम अनुमति प्राप्त की गई। सभी बच्चों को एक बस में रवाना किया। उन्हें कलेक्टर की ओर से गिफ्ट, चॉकलेट के अलावा सैनेटाइजर उपलब्ध कराया गया है। मस्तूरी एसडीएम मोनिका वर्मा ने कलेक्टर के गिफ्ट सभी बच्चों में बांटे। विद्यार्थियों ने ‘मुख्यमंत्री अंकल’ को धन्यवाद दिया कि उन्हें छह माह बाद परिजनों के पास भेजने की अच्छी व्यवस्था की गई। उन्होंने कहा कि वे कलेक्टर बिलासपुर से भी भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस करते हैं। बच्चों ने उन्हें भी धन्यवाद दिया।

6 ईई निलंबित, 4 को कारण बताओ नोटिस… सीएम के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई… जल जीवन मिशन महत्वाकांक्षी योजना पर लापरवाही…
पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय के छठवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन एवं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय…  विद्यार्थियों को मिले स्वर्ण पदक एवं उपाधियां…
डिप्टी सीएम साव मिले नगरीय निकायों के कार्यों में तेजी लाने केंद्रीय आवासन और शहर कार्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर से की मुलाकात…. ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए 516 करोड़ और वेस्ट-टू-इलेक्ट्रिसिटी प्लांट के लिए 400 करोड़ की स्वीकृति का किया अनुरोध…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *