• Sun. Jul 21st, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

पुलिस की अपराध विवेचना कार्यवाही को सरलीकरण करने CAS सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण और प्रेक्टिकल का आयोजन ,,

अपराध विवेचना कार्यवाही को सरल व समय की बचत हेतु कंप्यूटरीकृत करने विवेचकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम ,,

बिलासपुर // अपराध की विवेचना संबंधी कार्यवाही में लगने वाले कागजी कार्यवाही और समय को कम करने के लिए विवेचना कार्यवाही को कंप्यूटरीकृत किए जाने के उद्देश्य से सीसीटीएनएस योजना के अंतर्गत CAS सॉफ्टवेयर का निर्माण किया गया है । विवेचकों को इस सॉफ्टवेयर की जानकारी औऱ अपने विवेचना कार्यवाही को आसान बनाने के लिए CAS सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण और प्रेक्टिकल द्वारा समझाये जाने हेतु दीपांशु काबरा पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज के द्वारा पहल करते हुए दिनांक 13.07.2020 से 18.07.2020 तक (6 दिवसीय) रेंज के सभी जिलों के विवेचकों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है ।

CAS सॉफ्टवेयर में कार्य कैसे करना है इस संबंध में सीसीटीएनएस के एक्सपर्ट प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है । पुलिस अधीक्षक बिलासपुर प्रशांत अग्रवाल के मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देश तथा ओपी शर्मा नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर बिलासपुर तथा स्नेहिल साहू उप पुलिस अधीक्षक, बिलासपुर रेंज के देख रेख में दिनांक 13 जुलाई से 15 जुलाई तक 03 दिवसीय सीसीटीएनएस का प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रथम चरण रक्षित केंद्र बिलासपुर के बिलासा गुड़ी कॉन्फ्रेंस हॉल में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ जिसमें शामिल होकर प्रशिक्षण और प्रेक्टिकल का लाभ लेने वाले विवेचक जिला बिलासपुर, जांजगीर, कोरबा, मुंगेली एवं गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के लगभग 250 विवेचक प्रशिक्षित हुए।

इसी तारतम्य में प्रशिक्षण के द्वितीय चरण में कल दिनांक 16 जुलाई से 18 जुलाई तक 03 दिवसीय सीसीटीएनएस का प्रशिक्षण कार्यक्रम कार्यक्रम जिला रायगढ़ कोरबा एवं जांजगीर के सभी विवेचकों को उनके जिला मुख्यालय में ही प्रशिक्षण एवं प्रेक्टिकल करवाया जाना प्रस्तावित है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *