प्रधानमंत्री द्वारा घोषित “आर्थिक पैकेज ” देश को मौजूदा मुसीबतों से निजात दिलाते हुए नए भारत के निर्माण में खासा मददगार साबित होगा : अमर अग्रवाल

पूर्व केबिनेट मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित “आर्थिक पैकेज” देश को मौजूदा मुसीबतों से निजात दिलाते हुए नए भारत के निर्माण में खासा मददगार साबित होगा, उन्होंने दावा किया कि यह पैकेज सभी वर्गों की दिक्कतें दूर कर उनके विकास में अहम भूमिका अदा करेगा

बिलासपुर // देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सोच के अनुसार “जान भी और जहान भी” इन दोनों को ही प्राथमिकता देते हुए कोरोनावायरस और लाक डाउन से उत्पन्न आर्थिक समस्याओं से देश को निजात दिलाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए का जो आर्थिक पैकेज घोषित किया है। उस का पहला मुख्य उद्देश्य यह है कि देश में कोई भूखा ना रहे और जरूरी आवश्यकताओं के लिए धन की कमी न रहे। वही नवीन भारत के निर्माण के लिए भी संसाधनों की कोई कमी महसूस ना हो।

यह बात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री अमर अग्रवाल ने कही। वे बिलासपुर के करबला रोड स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। आर्थिक तथा वित्त संबंधी मामलों के विशेषज्ञ माने जाने वाले अमर अग्रवाल ने पत्रकारों के समक्ष वे सारी बातें रखीं। जिनके चलते केंद्र सरकार के द्वारा 20 लाख करोड़ रुपए के इस पैकेज की घोषणा की गई है।
ऐसा लगता है कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज को लेकर एक वर्ग विशेष द्वारा देश में निरंतर भ्रम की स्थिति बनाए जाने को काफी गंभीरता से लिया है। इसलिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने देशभर में इस बारे में आम जनता के समक्ष आर्थिक पैकेज को लेकर केंद्र सरकार की सोच और देश के हित की बातें प्रखरता के साथ रखने की पहल की है। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल क्योंकि आर्थिक मामलों के खासे जानकार माने जाते हैं। उनकी इस विशेषता का उनके विरोधी भी लोहा मानते हैं। इसलिए आज बिलासपुर में पार्टी की ओर से अमर अग्रवाल के जरिए केंद्र सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज को लेकर भ्रम के बादल दूर करने और सारे तथ्य सामने रखने की पहल की गई।

आर्थिक पैकेज को लेकर कही ये बातें …

अमर अग्रवाल ने कहा है कि मुद्रा शिशुलोन, जनधन,मनरेगा, समेत कई प्रकार की राहत की बात वित्त मंत्री ने राहत पैकेज के माध्यम से एलान किया है। पैकेज बहुत ही अवसर देने वाला है। उन्होंने आगे कहा की भाजपा ने कभी भी एफडीआई का विरोध नहीं किया पर रिटेल में एफडीआई का विरोध जरूर किया गया । एफडीआई से विदेशी पूंजी देश में आएगी और देश को मजबूती मिलेगी। संसाधन पर हमारा ही कब्जा रहेगा। रोजगार को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही मुद्रा भंडार में बृद्धि होगी। उन्होने आगे कहा की मनरेगा में अतिरिक्त प्रावधान के साथ संशोधन किया गया है। कृषि के साथ निर्माण को जोड़ा है । 40 हजार करोड़ रूपए का प्रावधान किया है। बहुत कुछ सुधार के बाद ही मनरेगा को ब़ढ़ावा दिया गया है ।

भारत मे कोरोना वायरस से काफी नुकसान हुआ है। लेकिन हमें इन विपरीत परिस्थियों को अवसर में बदलना है। विश्व के ताजे हालात को देखते हुए मल्टीनेशनल कंपनियां अब चीन से रिश्ता तोड़कर भारत में आ रही है। एक दिन पहले आगरा में एक विदेशी कम्पनी ने कम्पनी स्थापित करने की अनुमित मांगी है।

अमर अग्रवाल ने पूरे विषय पर सारगर्भित रूप से अपनी बातें रखीं। इस दौरान उनके साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सवन्नी एवं जिला भाजपा अध्यक्ष रामदेव कुमावत भी मौजूद रहे। अग्रवाल ने चर्चा के दौरान कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमण को लेकर यह राहत भरी बात कही कि विश्व की तुलना में सभी के सामूहिक प्रयासों के कारण भारत में इस महामारी की गति और असर तुलनात्मक रूप से काफी कम है। लेकिन हमें फिर भी सावधानी बरतकर फिजिकल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाने के नियम का अनिवर्यत: का पालन करना चाहिए।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

छत्तीसगढ़ पुलिस का मोबाइल एप्लीकेशन " सीजी कॉप " जल्द होगा लॉन्च .... एप में मिलेंगी आपको ये सारी सुविधाएं, पढ़े जरूरी खबर ....

Wed May 20 , 2020
लॉकडाउन में छत्तीसगढ़ पुलिस / मोबाइल एप के जरिए सीधे पुलिस अफसर से शिकायत कर सकेंगे, किसी परेशानी में फंसे तो सलाह भी मिलेगी …. छत्तीसगढ़ पुलिस ने मोबाइल एप्लीकेशन सीजी-कॉप जल्द लॉन्च किया जाएगा। इसके जरिए जहां शिकायत कर सकेंगे, वहीं किसी अपराध का शिकार होने पर पुलिस से […]

You May Like

Breaking News