• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

” फोन कॉल की घंटी की समयसीमा ” के मुद्दे पर 14 अक्टूबर को होगी खुली चर्चा , मिस्ड कॉल की बढ़ेगी समस्या

14 अक्टूबर को होगी खुली चर्चा

ट्राई से जुड़े सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि नियामक 14 अक्टूबर को ‘कॉल किए जाने वाले व्यक्ति के फोन की घंटी बजने की समयसीमा’ के मुद्दे पर एक खुली चर्चा कराने की योजना बना रहा है. इसके अलावा इस पूरे IUC मुद्दे पर भी बातचीत होगी. इसके लिए एक परिचर्चा पत्र पहले ही जारी कर दिया गया है. इस पर जल्द निर्णय किया जाएगा.
एयरटेल ने अपने पत्र में कहा कि हमने महसूस किया कि इससे ग्राहकों को परेशानी हो सकती है लेकिन ट्राई की ओर से कोई निर्देश नहीं होने और इंटरकनेक्ट शुल्क के घाटे से बचने के लिए हमारे पास कोई और विकल्प नहीं बचा है. इसलिए हमने हमारे नेटवर्क पर फोन की घंटी बजने की अवधि को घटाने का निर्णय किया है.

बढ़ेंगी Missed Call की संख्या

एयरटेल का कहना है कि फोन की घंटी बजने की अवधि कम करने से मिस्ड कॉल की संख्या बढ़ेगी. इससे किसी व्यक्ति को कॉल लगाने और साथ ही मिस्ड कॉल देखने के बाद वापस कॉल करने की संख्या भी बढ़ेगी. इससे ग्राहकों के अनुभव के साथ-साथ नेटवर्क की क्वालिटी पर बुरा प्रभाव पड़ेगा.

पिछले महीने IUC के मुद्दे को लेकर सभी कंपनियों का विवाद नियामक के पास तक पहुंच गया था. वास्तव में आईयूसी को एक जनवरी, 2020 से खत्म किए जाने का प्रस्ताव है. लेकिन ट्राई इस समयसीमा की अभी समीक्षा कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *