• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

मल्टी स्टोरी पार्किंग बनेगी शनिचरी में तो जवाली नाले पर होगा सड़क का निर्माण,कमिश्नर ने दिए स्मार्ट सिटी के तहत दोनों प्रस्ताव बनाने के निर्देश ।

बिलासपुर // जवाली नाला से अरपा नदी तक नाले के ऊपर सड़क का निर्माण करेगी निगम । इसी तरह शनिचरी एवं गोल बाजार आने वाले नगरवासियों को जल्द ही मिलेगी मल्टी स्टोरी पार्किंग की सुविधा। इसके लिए जल्द ही स्मार्ट सिटी की ओर से स्टीमेट बनाने के निर्देश कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने दिए हैं।

निगम कमिश्नर ने शनिवार की सुबह सिम्स चौक से जवाली नाला शनिचरी मार्केट क्षेत्र और फिर कश्यप कॉलोनी जवाली नाला और कश्यप कॉलोनी को जोड़ने वाली पुराना बस स्टैंड स्थित नाला का निरीक्षण किया। शनिचरी जवाली नाला से शनिचरी जाने के मार्ग पर पुराना पंप हाउस स्थित जगह खाली जगह के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान बताया गया कि गोल बाजार और शनिचरी मार्केट आने वालों के लिए इस खाली जगह में मल्टी स्टोरी कार एवं बाइक पार्किंग प्रस्तावित है। इस पर जल्द से जल्द स्मार्ट सिटी में शामिल करते हुए स्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद शनिचरी मार्केट का निरीक्षण किया गया। फिश मार्केट स्थित एक खाली जगह पर कचरा डंपिंग किया जा रहा था। इस पर कमिश्नर ने वार्ड के सेनेटरी इंस्पेक्टर को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने तत्काल कचरा उठाने और डंपिंग पॉइंट को खत्म करने के निर्देश दिए। इसके बाद शनिचरी मार्केट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मार्केट में जगह-जगह रात का कचरा मिला, जिसे रात्रिकालीन सफाई में शामिल कर कचरा उठाने के निर्देश दिए। कश्यप कॉलोनी को जोड़ने वाली जवाली नाला का निरीक्षण किया गया। यहां नाला निर्माण कार्य प्रस्तावित है। इस पर निर्माण शुरू कराने और बरसात के पूर्व खत्म कराने के निर्देश जोन कमिश्नर डीके शर्मा को दिया गया। इसके बाद पुराना बस स्टैंड से कश्यप कॉलोनी व जवाली नाला को जोड़ने वाली नाले का निरीक्षण किया गया। यहां नाले की सफाई मशीन से की जा रही थी, जिसपर पूरे क्षेत्र का अच्छे से सफाई करने का निर्देश दिए गए। इस दौरान नाला को चौड़ा करने की जरूरत बताई गई, जिस पर आने वाले पोल शिफ्टिंग के लिए प्रॉपर प्लान तैयार कर जल्द से जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त खजांची कुम्हार, अधीक्षण अभियंता सुधीर गुप्ता, कार्यपालन अभियंता पीके पंचायती, जोन कमिश्नर डीके शर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ओंकार शर्मा सहित निगम के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *