” व्ही एल ई “के माध्यम से होगा पेंशन भुगतान, वृद्धजनों को घर बैठे मिलेगा पेंशन …

लोक सेवा केन्द्रों में ग्रामीण स्तरीय कार्यकर्ता (व्ही एल ई) के माध्यम से होगा पेंशन भुगतान

बिलासपुर // समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित सामाजिक सहायता कार्यक्रम अंतर्गत पेंशन के हितग्राहियों को जुलाई 2017 से डीबीटी द्वारा बैंक खाते के माध्यम से भुगतान किया जा रहा है। लेकिन वृद्धजन बैंक तक आने जाने में असमर्थ है। उनकी वृद्धावस्था की स्थिति को देखते हुये लोक सेवा केन्द्र के व्ही एल ई के माध्यम से उन्हें उनके निवास स्थान पर पेंशन राशि भुगतान की जाएगी।

इसी संबंध में प्रार्थना सभा भवन परिसर में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बिलासपुर जिले के समस्त विकासखंड के 250 व्हीएलई उपस्थित हुये। जिन्हें संयुक्त संचालक समाज कल्याण एच.खलखो एवं लोक सेवा केन्द्र के प्रबंधक आफताब खान द्वारा पेंशन भुगतान ग्राम पंचायत के अंतिम छोर तक वृद्धजनों को करने के संबंध में जानकारी दी। इस कार्यक्रम में एच.खलखो, संयुक्त संचालक, आफताब खान प्रबंधक, रविकांत साहू एवं योगेन्द्र तिवारी लोक सेवा केन्द्र, प्रवीण वर्मा जिला पंचायत, श्रीमती सी.चन्द्राकर, अरविंद सोनी,आर.के.पाठक, प्रशांत मोकाशे, श्रीमती सरस्वती रामेश्री के साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारी, कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

साउथ अफ्रीका भेजे गए मजदूर, फैक्ट्री संचालको पर मानव तस्करी का मामला दर्ज,विदेश मंत्रालय की चिट्ठी के बाद हरकत में आई पुलिस ।

Fri Oct 18 , 2019
रायपुर // रायपुर के धरसींवा की एक फैक्ट्री से साउथ अफ्रीका भेजे गए मजदूरों का बड़ा मामला सामने आया है बिना रजिस्ट्रेशन इन मजदूरो को सा. अफ्रीका भेज गया है ये इमिग्रेशन विभाग की जांच में पता चला है जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने पूरे मामले को लेकर छग पुलिस […]

You May Like

Breaking News