सिरगिट्टी क्षेत्र में पानी नाली और सड़क की समस्या को दूर करने बनेगी बेहतर कार्ययोजना – मेयर

बिलासपुर // मेयर रामशरण यादव ने मंगलवार की सुबह सिरगिट्टी क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 10, 11 व 12 का निरीक्षण किया। इस दौरान क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और लोगों ने नाली, पानी और सड़क की समस्या से मेयर रामशरण यादव को अवगत कराया। इस पर मेयर यादव ने सिरगिट्टी क्षेत्र के लिए नाली, पानी और सड़क के लिए बेहतर कार्ययोजना बनाने की बातें कही।

मेयर रामशरण यादव द्वारा मंगलवार को सिरगिट्टी क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने वार्ड क्रमांक 10 ,11 और वार्ड क्रमांक 12 का निरीक्षण किया। इन तीनो ही वार्डों के लोगों और जनप्रतिनिधियों ने गर्मी के दिनों में पानी की बहुत समस्या होने की बात महापौर से कही । इस दौरान मेयर यादव ने क्षेत्र के अधिकारियों को तलब किया और इन तीनो ही वार्डों में पानी की उपलब्धता और सप्लाई की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में गर्मी के दिनों में वाटर लेवल बहुत नीचे चला जाता है। पूर्व में यहां जल आवर्धन के तहत पानी की सप्लाई की जाती थी, लेकिन बीच-बीच से पाइप गायब होने कारण एवं बोर फेल होने के कारण पानी आपूर्ति बाधित हो गई है। इस पर मेयर यादव ने पाइपलाइन की तत्काल मरम्मत कराने और क्षेत्र के लोगों को जरूरत के हिसाब से पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने नयापारा संतोषी मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण किया। यहां लोगों ने संतोषी मंदिर से लगी सड़क के चौड़ीकरण में रेलवे बाउंड्रीवाल आने के कारण परेशानी होने की बात कही। मेयर ने इस मामले में रेल प्रशासन से बात करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान एमआईसी सदस्य एवं वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद पुष्पेंद्र साहू एवं वार्ड क्रमांक 11 के पार्षद रवि साहू सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग उपस्थित थे।

जल आवर्धन का टेंडर जल्द लगाएं..

मेयर रामशरण यादव ने कहा कि सिरगिट्टी क्षेत्र के लिए 9 करोड़ 15 लाख रुपए की जल आवर्धन योजना,पूर्व में ही स्वीकृत है। इसके पूर्ण होने पर क्षेत्र के लोगों को भरपूर पानी मिल सकेगा। इस कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश मेयर रामशरण यादव ने निगम के अधिकारियों को दिए।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

बिलासपुर: राजस्व महकमे ने कहा- सीएम साहब… शासकीय कार्य में एसडीओ (वन) चौरसिया ने डाला बाधा… नायब तहसीलदार पर लगा रहे हैं झूठे आरोप… निजी स्वार्थ के लिए कर रहे हैं दुष्प्रचार…

Wed Jan 15 , 2020
बिलासपुर // कानन पेंडारी के सामने वन विभाग के एसडीओ विवेक चौरसिया और सकरी के नायब तहसीलदार अभिषेक राठौर के बीच वाहन जांच को लेकर हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया है। नायब तहसीलदार के बचाव में अब राजस्व महकमा खड़ा हो गया है। इससे एसडीओ (वन) ने अपने संघ […]

You May Like

Breaking News