विश्व थैलीसीमिया दिवस पर विशाल रक्तदान शिविर में 853 यूनिट हुआ रक्तदान… जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी, शाहेदा फाउंडेशन और ख्वाब वेलफेयर फाउंडेशन के प्रयास से शिविर का आयोजन…

विश्व थैलीसीमिया दिवस पर विशाल रक्तदान शिविर में 853 यूनिट हुआ रक्तदान… जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी, शाहेदा फाउंडेशन और ख्वाब वेलफेयर फाउंडेशन के प्रयास से शिविर का आयोजन…

बिलासपुर, मई, 20/2024

शहर के एक निजी होटल में जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी, शाहेदा फाउंडेशन और ख्वाब वेलफेयर फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे बढ़चढ़ कर युवाओं ने हिस्सा लिया। महिला पुरुष सभी ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में 852 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। 10 घंटे चले इस शिविर में 100 से अधिक महिलाओं ने भी रक्तदान किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर अवनीश शरण शामिल हुए। उनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में यातायात के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर व तहसीलदार अतुल वैष्णव भी मौजूद रहे।

जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक संजय मतलानी ने बताया कि गर्मी के दौरान अक्सर ब्लड बैंकों में स्टॉक की कमी हो जाती है। इसका असर थैलेसीमिया, सिकलसेल, ब्लड कैंसर समेत अन्य बीमारियों से जूझ रहे जरूरतमंदों पर पड़ता है। इसे देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन कई वर्षो से करते आ रहे है। जिससे जरूरतमंदों को ब्लड मिल सके। उन्होंने बताया की शिविर का शुभारंभ 9 बजे हुआ। इसमें बीएनआई, सिंधी समाज, जेसीआई, राउंड टेबल समेत कई संस्थाओं के लोगों ने अपना योगदान दिया। गर्मी के बावजूद लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ और शाम 7 बजे डोनेशन जारी रहा। इस दौरान कुल 852 यूनिट रक्तदान किया गया। रक्तदान करने वालों को हेलमेट के साथ विशेष उपहार भी बांटे गए। साथ ही उन्हें सर्टिफिकेट के अलावा गारंटी कार्ड दिया जाएगा। कार्यक्रम में ऐसे कई लोग भी थे जो 30 से लेकर 80 बार तक रक्तदान कर चुके थे। इन्हें संस्था के ओर से जीवन रक्षक की उपाधि देते हुए सम्मानित किया गया। इस दौरान 22 जीवन रक्षकों को सम्मानित किया गया।

एएसपी चंद्राकरः सड़कों पर रक्त बहने से भी बचाएं

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यातायात विभाग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर ने कहा कि शहर की यातायात सुधारना हम सबकी जिम्मेदारी है। यह आयोजन बताता है कि एकजुट होकर हम कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना बड़ा पुण्य का काम है, ये हमें करना ही चाहिए। साथ ही हमें हादसों की वजह से सड़क पर बहने वाले रक्त को बचाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने लोगों से हेलमेट पहनकर बाइक चलाने की अपील की।

बच्चों को कार-बाइक देते समय समझाएं: शरण

कलेक्टर शरण ने संबोधित करते हुए बढ़ रहे सड़क हादसों पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि बिलासपुर का ही एक वीडियो देखा कि 7 दोस्त कार में 180 किमी की रफ्तार से चलाते हुए फेसबुक पर लाइव थे। हादसे में उनमें से कुछ की मौत हो गई। इसलिए माता-पिता अपने बच्चों पर प्यार तो लुटाएं लेकिन उन्हें यातायात नियमों के तहत चलने के बारे में भी समझाएं।

शिविर में मुख्य रूप से संजय मतलानी, अब्दुल हुसैन, ब्रेनडन डिसुज़ा, अदनान वनक, राहुल जग्यासी, नवीन सिंह ठाकुर, हरीश थवरानी, हरेश मोटवानी, अजय भीमनानी, सूरज हरयानी, नीरज जग्यासी, विनय वर्मा, महेंद्र चतुर्थी, मृत्युंजय कर, त्रिलोक सिंह, मनभजन साहेब टंडन, एन सी सी टीम, तेजस, रोमा साहू, अनिर्बन बनर्जी, पुष्पा शर्मा स्काउड गाइड सहित अन्य का सहयोग रहा !

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

77 करोड़ की अति महत्वपूर्ण अमृत मिशन योजना ठेकेदार और अधिकारियों की मनमानी की भेंट चढ़ी… बोदरी में बेतरतीब खुदाई से वार्डवासी त्रस्त… पार्षदों ने कलेक्टर से लगाई गुहार….

Mon May 20 , 2024
77 करोड़ की अति महत्वपूर्ण अमृत मिशन योजना ठेकेदार और अधिकारियों की मनमानी की भेंट चढ़ी… बोदरी में बेतरतीब खुदाई से वार्डवासी त्रस्त… पार्षदों ने कलेक्टर से लगाई गुहार…. बिलासपुर, मई, 20/2024 जिले के बोदरी नगर पंचायत के निवासी गड्ढों की वजह से परेशानियों का सामना कर रहे है। खोदे […]

You May Like

Breaking News