• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

बिलासपुर : हवाई सुविधाओं को सुनियोजित तरीके से छीना जा रहा… सुदीप श्रीवास्तव… हवाई सेवा संघर्ष समिति की 23 मई को होगी महाबैठक… महाआंदोलन की तैयार होगी रणनीति…

बिलासपुर : हवाई सुविधाओं को सुनियोजित तरीके से छीना जा रहा… सुदीप श्रीवास्तव… हवाई सेवा संघर्ष समिति की 23 मई को होगी महाबैठक… महाआंदोलन की तैयार होगी रणनीति…

बिलासपुर, मई, 20/2024

बिलासपुर में लंबे आंदोलन के बाद एयरपोर्ट बन तो गया पर आज तक लोगो को इसकी सुविधा पूरी तरह से नहीं पाई है आज भी बिलासपुर की जनता को संघर्ष करना पड़ रहा है। छत्तीसगढ का दूसरा सबसे बड़ा शहर होने के बाद भी एयर कनेक्टिविटी पूरी तरह से नहीं बन पाई है। बिलासपुर एयरपोर्ट में हफ्ते में सिर्फ 2 दिन ही फ्लाईट संचालित हो रही है जो दिल्ली की उड़ान भरती है । इसके अलाव इंदौर की फ्लाइट बंद हो चुकी है और अन्य जगहों के लिए कोई फ्लाईट नही है। जिस से बिलासपुर की और आस पास के जिलों के लोगो को परेशानी उठानी पड़ रही है।

एयरपोर्ट की मनमानी और बड़े शहरों से एयर कनेक्टिविटी न होने और फ्लाइट को रेगुलर संचालित करने को लेकर हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने महाबैठक का एलान किया है। पिछले 5 वर्षो से लगातार समिति हवाई सुविधाओं के लिए आंदोलन कर रही है। लेकिन कांग्रेस हो या भाजपा की सरकार दोनो पार्टीयों का बिलासपुर में हवाई सुविधा को लेकर उदासीन रवैया ही रहा है। शांति पूर्ण तरीके से मांग करने के बावजूद बिलासपुर के प्रति केंद्र सरकार का रवैया भी टालमटोल का रहा है। लंबे समय से आंदोलन के बाद भी सिर्फ झुनझुना ही हाथ लगा जभी पिछले 25 सालो से लगातार बिलासपुर में भाजपा के सांसद बनते आ रहे है फिर भी मुखर होकर संसद में बिलासपुर की हवाई सुविधाओं के लिए आवाज नही उठा पा रहे। अब समिति 23 मई गुरुवार को धरना स्थल पर महाबैठक का आयोजन कर रही है जहां बिलासपुर के हितों के लिए आगे की रणनीति बनाई जाएगी। इस बैठक में बैठक में जनसंघर्ष समिति के सक्रिय सदस्यों के अलावा समाज के गणमान्य लोगों से बैठक में शामिल होने के लिए आग्रह किया गया है।

हवाई सुविधा संघर्ष समिति का प्रतिनिधित्व कर रहे अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव ने कहा है की बिलासपुर के साथ हवाई सुविधा को लेकर लगातार अन्याय किया जा रहा है। पिछले तीन साल से बिलासपुर के नागरिक हवाई सुविधा और विस्तार को लेकर लगातार गांधी विचारधारा के तहत आंदोलन पर है। इस दौरान सुविधा से ज्यादा बिलासपुर वासियों को आश्वासन ज्यादा मिला है। संघर्ष से मिली थोड़ी बहुत हवाई सुविधाओं को सुनियोजित तरीके से छीना जा रहा है। इन्ही सब बातों को ध्यान में रखकर 23 मई को हवाई सुविधा जनसंघर्ष के बैनर  तले महाबैठक का फैसला किया गया है। समिति ने महाबैठक में सामाज के हर सक्रिय व्यक्ति को आंदोलन में शामिल होने को कहा है। पिछले पांच दिनों में एयरपोर्ट से कोई उड़ान नहीं हुआ है। कई चलती फ्लाइट को पर्याप्त यात्री  के बाद भी बंद कर दिया गया है।

धरने में शामिल…

रविवार को हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के महाधरना में प्रमुख रूप से अनिल गुलहरे, अनुराग पांडेय, बद्री यादव, विजय वर्मा, अभय नारायण राय,  दीपक कश्यप, केशव गोरख, महेश दुबे, चित्रकांत श्रीवास, अमर बजाज, संतोष पीपलवा, पवन पांडेय, हीरा यादव, मनोज श्रीवास, समीर अहमद, अशोक भंडारी, देवीदास, रामा बघेल, रसीद बक्श, चंद्र प्रकाश जायसवाल, आशुतोष शर्मा, शैलेन्द्र उर्मलिया, रणजीत सिंह खनूजा, शिवा मुदलियार,अश्वनी शर्मा,राघवेंद्र सिंग, संतोष कुमार साहू, नारायण अवस्थी, राजा अवस्थी. मोहसिन अली, शाहबाज़ अली, अक़ील अली और सुदीप श्रीवास्तव शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *