• Fri. Oct 18th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

बोदरी सीएमओ की मनमानी से त्रस्त जनता…बढ़ा कर पटाओ नही तो कटेगा नल… बिना प्रस्ताव के बढ़ा दिया संपत्तिकर… BPL वालो से वसूल रहे APL की दर… कलेक्टर से हुई शिकायत…

बोदरी सीएमओ की मनमानी से त्रस्त जनता…बढ़ा कर पटाओ नही तो कटेगा नल… बिना प्रस्ताव के बढ़ा दिया संपत्तिकर… BPL वालो से वसूल रहे APL की दर… कलेक्टर से हुई शिकायत…

बिलासपुर, जून, 14/2024

बिलासपुर से लगे बोदरी नगर पंचायत के सीएमओ की मनमानी का परिणाम गरीब जनता को भुगतना पड़ रहा है। बोदरी की जनता त्रस्त हो रही है बीपीएल कार्ड धारियों से बढ़ी हुई संपत्तिकर का भुगतान करने दबाव बनाया जा रहा है। और कर ना पटाने पर नल कनेक्शन काटने की धमकी दी जा रही है। परेशान हो कर पार्षद विजय वर्मा और वार्ड वासियों ने मामले में कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर अवैध वसूली से निजाद दिलाने गुहार लगाई है।

आपको बता दे की नगर पंचायत बोदरी में पदस्थ मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती भारती साहू जो कि शिक्षा विभाग की चतुर्थ श्रेणी से नगर निकाय में संविलयन कर बिना किसी प्रशिक्षण के पिछले डेढ़ वर्षों से नगर पंचायत बोदरी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी के पद पर आसीन है। इनकी अनुभवहीन्ता का परिणाम नगर पंचायत बोदरी की गरीब जनता को भुगतना पड़ रहा है।लोकसभा चुनाव आचार संहिता अवधि के दौरान संम्पत्तिकर बढ़ाने के उदेश्य से नगर पंचायत में बीपीएल हितग्राहियों को बढ़ी हुई संम्पत्तिकर जमा करने के लिये नल विच्छेद करने की धमकी देकर हितग्राहियों से आचार संहिता अवधि के दौरान वसूली की गई ।

बिना प्रस्ताव और जानकारी के बढ़ा दी संपत्तिकर…

पार्षद विजय वर्मा ने बताया कि परिषद् की बिना किसी जानकारी व उपभोक्ता को बिना किसी पूर्व लिखित सूचना तथा बिना मुनादी के बी.पी.एल. जल उपभोक्ताओं का मनमानी पूर्वक 60/- रु मासिक दर वाले घरेलू कनेक्शन कार्ड में 60/- रु लिखी हुई दर को पेन से काटकर 180/-रु दर कर दिया जा रहा है एवं 180/- रु की दर से उक्त गरीब बी.पी.एल. धारक से वसूली भी की जा रही है, जो कि नियमानुसार गलत है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी भारती साहू से उक्त विषय में पर चर्चा करने पर उनके द्वारा जवाब दिया जाता है कि मैं जो कर रही हूँ, सही हूँ, और आपको इसकी जहाँ शिकायत करना है कर दीजिये मैं कसडोल विधायक की बहन हूँ।

नगर पंचायत बोदरी के वार्ड क्र. 14 के एक प्रकरण की छायाप्रति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *