• Fri. Oct 18th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

भीषण आगजनी के बाद प्रशासन की कार्यवाई… फटाका दूकानों की जांच… जय गणेश ट्रेडर्स का लाइसेंस सस्पेंड… SDM ने जारी किया नोटिस…

बिलासपुर, सितंबर, 26/2024

भीषण आगजनी के बाद प्रशासन की कार्यवाई… फटाका दूकानों की जांच… जय गणेश ट्रेडर्स का लाइसेंस सस्पेंड… SDM ने जारी किया नोटिस…

बिलासपुर के तोरवा मुख्य मार्ग स्थित जय गणेश ट्रेडर्स फटाका गोदाम में लगी भीषण आग मामले में एसडीएम पियूष तिवारी के द्वारा जांच कराई गई जिसमे कई तरह की खामियां मिली है। जिसके बाद तत्काल प्रभाव से लाइसेंस को निलंबित कर दिया है और प्रोपराइटर को कारण बताओ नोटिस भी जारी की गई है।

जय गणेश ट्रेडर्स में भीषण आग के बाद गोदाम, भंडारण, लाइसेंस की जांच एसडीएम पीयूष तिवारी के द्वारा पेट्रोलियम एंड एक्सप्लोसिव सेफ्टी आर्गेनाइजेशन (PESO) से कराई गई । पेसो की जांच में लिमिट से अधिक मात्रा में भण्डारण तथा सुरक्षा उपकरणों की अपर्याप्त व्यवस्था की पुष्टि की गई । जिसके आधार पर जय गणेश ट्रेडर्स, तोरवा नाका चौक, बिलासपुर की फटाखा लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई है तथा प्रोपराइटर को कारण बताओ नोटिस देकर 21 दिनो का समय दिया गया है । नोटिस में संतोषप्रद जवाब नही दिए जाने पर लाइसेंस निरस्त की जाएगी।

पटाखा दुकानों का तहसीलदार ने किया निरीक्षण…

फटाका गोदाम में आग लगने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से रिहायशी इलाके में चल रहे फटाका दुकानों का निरीक्षण किया गया। कलेक्टर के निर्देश और एसडीएम के मार्गदर्शन में अति., नायब, तहसीलदार ने दुकानों के भंडारण, लाइसेंस की जांच की है जिसमे बिलासपुर के खपरगंज , जूनी लाइन स्थित पटाखा दुकानों की जांच की गई, दुकानदारों को प्राप्त अनुज्ञप्ति लाइसेंस तथा स्टॉक की जांच की गई। जांच के बिंदुओं के अनुसार रिपोर्ट तैयार की गई है।आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। अन्य दुकानों की भी जांच की जा रही है।