• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

ATM कार्ड चोरी कर अपने ही मालिक को लगाया डेढ़ लाख का चूना … सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई तस्वीरें … आरोपी पुलिस गिरफ्त में …

बिलासपुर // एक पुरानी कहावत है-जिस थाली में खाना खाया, उसी में छेद कर दिया। कुछ ऐसी ही हरकत‌, सिविल लाइन पुलिस के हत्थे चढ़े, राजेश सारथी उर्फ गोलू ने कर दिखाई। लॉक डाउन के पहले लगातार ढाई साल तक वह जिस शिवम बिल्डर्स कार्यालय में काम किया करता था। उसी के मालिक को एटीएम फ्रॉड कर1लाख 40 हजार का चूना लगा दिया। लेकिन उसकी यह चालाकी पुलिस पुलिस की बारीक निगाहों से बच न सकी और उसका फ्रॉड उजागर हो गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा एवं सीएसपी आर एन यादव द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई जानकारी के मुताबिक आरोपी राजेश सारथी उर्फ गोलू पिता जोहन सारथी(उम्र 24 वर्ष ) कस्तूरबा नगर में रहा करता है। लाक डाउन के पहले वह शिवम बिल्डर्स नर्मदा नगर में काम किया करता था। शिवम बिल्डर्स के मालिक राकेश शर्मा पिता श्याम मुरारी शर्मा द्वारा सिविल लाइन थाने में की गई शिकायत के मुताबिक उनके महाराष्ट्र बैंक के अकाउंट से एक लाख चालीस हजार रुपए की रकम एकाएक गायब हो गई। सिविल लाइन थाने में राकेश शर्मा द्वारा शिकायत किए जाने के पश्चात टी आई परिवेश तिवारी ने पुलिस के उच्चाधिकारियों यथा, पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा और सीएसपी आर एन यादव की जानकारी में यह मामला लाकर अपनी पड़ताल शुरू की। इस क्रम में पुलिस ने महाराष्ट्र बैंक का स्टेटमेंट व सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर उनकी पातासाजी की गयी । आरोपी के द्वारा इस वारदात के लिए जो की कस्तूरबा नगर के पास स्थित एटीएम का उपयोग किया गया था। इसलिए यहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इसके बाद आरोपी राजेश सारथी उर्फ गोलू का धतकरम छुप नहीं सका। और जल्दी ही यह साफ हो गया कि उसने ही अपने पूर्व मालिक और शिवम बिल्डर्स के अकाउंट से एक लाख चालीस हजार रूपए पार किया हैं। थोड़ी सख्ती बरतते ही आरोपी पुलिस के आगे वह टिक न सका। और उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए चोरी की पूरी वारदात और उसके घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस आरोपी द्वारा पार किए गए एक लाख चालीस हजार रूपए में से एक लाख पचीस हजार रुपए बरामद करने में भी सफल हो गई। बहरहाल, आरोपी राजेश सारथी उर्फ गोलू पिता जोहन के ऊपर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में की गई इस संपूर्ण कार्यवाही में टीआई परिवेश तिवारी की अगुवाई में एसआई अवधेश सिंह तथा मातहत स्टाफ की भूमिका सराहनीय रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *