भाजपा और कांग्रेस नेताओं ने एक साथ किया भूमिपूजन.. धरम ने कहा केन्द्रीय योजना से घर-घर पहुंचेगा साफ पानी… अंकित ने दुहराया… समग्र विकास का मतलब छत्तीसगढ़ मॉडल…

भाजपा और कांग्रेस नेताओं ने एक साथ किया भूमिपूजन.. धरम ने कहा केन्द्रीय योजना से घर-घर पहुंचेगा साफ पानी… अंकित ने दुहराया… समग्र विकास का मतलब छत्तीसगढ़ मॉडल…

बिलासपुर, दिसंबर, 12/2022

बिल्हा ब्लाक के ग्राम पंचायत कोरमी में प्रदेश के भाजपा नेता और कांग्रेस के युवा नेता,जिला पंचायत सभापति ने एक साथ भूमिपूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। स्थानीय विधायक धरमलाल ने कहा..जल जीवन केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। वह दिन दूर नहीं जब एक एक घर में शुद्ध पेयजल पहुंचना शुरू हो जाएगा। मौके पर अंकित गौरहा ने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार ने हमेशा गांव गरीब और किसानों को केन्द्र में रखकर काम किया है। पिछले चार साल में प्रदेश का चहुंमुखी विकास हुआ है। इसका असर आज सबके सामने भी है। अंकित दुहराया कि प्रदेश का समग्र विकास मतलब छत्तीसगढ़ मॉडल होता है।

बिल्हा ब्लाक के कोरमी में स्थानीय विधायक धरमलाल कौशिक और जिला पंचायत सभापति ने एक साथ भूमि-पूजन किया। वैदिक मंत्र के बीच दोनो नेताओं ने पूजा पाठ के साथ ईश्वर से प्रदेश की तरक्की और खुशहाली का आशीर्वाद मांगा। पूजा पाठ के बाद धरम और अंकित ने बताया कि कोरमी में जल जीवन योजना के तहत 1 करोड़ 48 लाख की लागत से पानी टंकी का निर्माण कार्य आज से शुरू हो गया है। जल्द ही गांव के एक एक घर में साफ पेयजल पहुंचने लगेगा।

भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि केन्द्र सरकार की जल जीवन योजना से अब हर एक नागरिकों का शुद्ध पेयजल पर अधिकार होगा। घर घर साफ पानी की आपूर्ति से ग्रामीण जीवन में अशुद्ध पेयजल से होने वाली बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। कौशिक ने बताया कि केन्द्र सरकार का पहला और अंतिम लक्ष्य एक नागरिकों के समुचित विकास के साथ देश को हर मोर्चे पर नई ऊंचाई तक पहुंचाना है। जब तक हम स्वस्थ्य नहीं रहेंगे…देश का विकास अधूरा कहा जाएगा। इसी बात को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार ने जल जीवन योजना को धरातल पर लाया गया है। धरम ने दुहराया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलजीवन योजना को पूरे भारतवर्ष में एक साथ लागू किया है।

उपस्थित लोगों को जिला पंचायत सभापति और कांग्रेस युवा नेता ने कहा कि जब तक मन और तन से हम स्वस्थ्य नहीं होंगे। किसी भी देश प्रदेश या गांव का विकास असंभव है। इस बात को प्रदेश की भूपेश सरकार अच्छी तरह से समझती है। पिछले चार सालों में गांव गरीब और किसानों को केन्द्र में रखकर लगातार योजनाएं बनायी गयी है। योजनाओं का असर भी देखने को मिल रहा है। चारो तरफ खुशहाली का वातावरण है। किसानों की खरीदी और बिक्री की क्षमता बढ़ी है। प्रदेश के किसानों और युवाओं की अपेक्षानुरूप तरक्की हुई है। खासकर गोधन न्याय योजना,नरवा,गरुवा,घुरुवा,बाड़ी योजना से किसानों की आर्थिक ताकत बढ़ी है। मुख्यमंत्री योजनाओं की पड़ताल करने स्वयं गांव गांव पहुंच रहे हैं। इस दौरान लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

जिला पंचायत सभापति अंकित ने कहा कि ग्रामीणों की मांग और उनकी आवश्यकता के अनुरूप ग्राम पंचायतों के विकास पर जोर देना जनप्रतिनिधियों का कर्तव्य है। हम अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। जनता के अनुसार ही प्रदेश का विकास..छत्तीसगढ़ मॉडल का दूसरा नाम है। हमारा हमेशा प्रयास रहा है कि जनता को मूलभूत आवश्यकताओं के लिए परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। ग्रामीण जनजीवन के अनुसार ही विकास कार्यों को बेहतर बनाया जाए।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

एसपी ऑफिस के फंड शाखा प्रभारी ASI मधुशिला सूरजाल गिरफ्तार... गबन, धोखाधड़ी व आर्थिक अनियमितता के मामले में थी फरार...

Mon Dec 12 , 2022
एसपी ऑफिस के फंड शाखा प्रभारी ASI मधुशिला सूरजाल गिरफ्तार… गबन, धोखाधड़ी व आर्थिक अनियमितता के मामले में थी फरार… आरोपिया द्वारा कर्मचारी भविष्य खाते से फर्जी तरीके से रकम आहरण कर विभाग को आर्थिक नुकसान पहुंचाया गया… आरोपिया द्वारा विभिन्न कर्मचारियों के जीपीएफ खाते से लगभग 59,75000 ₹ अधिक […]

You May Like

Breaking News