• Mon. Sep 16th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

स्वाईन फ्लू से सजग रहने कलेक्टर ने दिए निर्देश… सिम्स में 13 अगस्त को ’एक शाम शहीदों के नाम’ कार्यक्रम…

बिलासपुर, अगस्त, 12/2024

स्वाईन फ्लू से सजग रहने कलेक्टर ने दिए निर्देश… सिम्स में 13 अगस्त को ’एक शाम शहीदों के नाम’ कार्यक्रम…

कलेक्टर ने टीएल बैठक में की लंबित मामलों की समीक्षा

कलेक्टर अवनीश शरण ने टीएल बैठक में लम्बित मामलों और राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं की समीक्षा की। उन्हांेने मौसमी बीमारियों की जानकारी लेते हुए स्वाईन फ्लू से सजग रहने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि स्वाईन फ्लू संक्रमण के लिए यह अनुकूल मौसम है। कोविड जैसी सावधानी इस बीमारी में भी रखकर इससे बचाव किया जा सकता है। बैठक में नगर निगम आयुक्त अमित कुमार भी शामिल थे।

कलेक्टर ने कहा कि अनुकम्पा नियुक्ति के बचे हुए प्रकरणों पर तेजी से निर्णय लिया जाए। चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नियुक्ति के लिए कोई अपर लिमिट नहीं हैं। रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जा सकती है। लेकिन तृतीय वर्ग के पदों पर सेट के 10 प्रतिशत पदों पर ही नियुक्ति दी जा सकती है। उन्होंने आवेदन किये सभी लोगों को चतुर्थ वर्ग के पदों पर नियुक्ति के लिए ऑफर लेटर भेजने को कहा है। कलेक्टर ने कहा कि नवोदय विद्यालय की कक्षा छठवीं में ज्यादा से ज्यादा सरकारी स्कूल के बच्चों का प्रवेश होने चाहिए। इसके लिए सभी बच्चों को फार्म भरवाएं और शिक्षक गण इसकी तैयारी भी बच्चों को कराएं।

हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर सिम्स सभागार में 13 अगस्त को शाम 7 बजे से एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कड़ी में 14 अगस्त को सवेरे 7 बजे नेहरू चौक से शहर में तिरंगा यात्रा निकलेगी। सीएमएचओ डॉ प्रभात श्रीवास्तव ने बताया कि मलेरिया अब पूरी तरह से नियंत्रण पर है। दिन भर में एक या दो प्रकरण सामने आ रहे हैं। सिम्स में एडमिट किये गये 57 मरीजों में से अब केवल 2 मरीज ही बचे हैं। कलेक्टर ने सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर दान करने की अपील भी की है।