• Fri. Oct 18th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध शराब… 85 लीटर महुआ और 595 किलो लहान जप्त…

बिलासपुर, सितंबर, 25/2024

आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध शराब… 85 लीटर महुआ और 595 किलो लहान जप्त…

प्रदेश के गृहमंत्री ने कलेक्टर एसपी समेत अधिकारियों की मीटिंग ले कर उन्हे अपराध में अंकुश लगाने और नशे पर लगाम लगाने के निर्देश जारी किए थे जिसके बाद बिलासपुर जिले में अवैध शराब की कार्रवाई की गई थी जिसमे एमपी की ब्रांडेड शराब बड़ी मात्रा में एक युवक से जप्त की गई थी इसके अलावा गनियारी क्षेत्र में 600 लीटर महुआ शराब और लहान जप्त किया गया था आबकारी विभाग की अवैध शराब पर लगातार करवाई जारी है।

आबकारी विभाग की टीम ने कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर सहायक आयुक्त आबकारी दिनकर वासनिक के मार्गदर्शन में सहायक जिला आबकारी अधिकारी छबि पटेल के नेतृत्व में 24 सितंबर को बिल्हा क्षेत्र में अवैध शराब बेचने वालो पर कार्रवाई की गई है, जिसमें 3 प्रकरण दर्ज कर 85 लीटर कच्ची महुआ शराब एवं 595 कि.ग्रा. महुआ लहान को जप्त कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस पूरी कार्यवाही में आबकारी उपनिरीक्षक ऐश्वर्या मिंज एवं स्टाफ आबकारी आरक्षक अनिल पाण्डेय, वीरभद्र जायसवाल का विशेष योगदान रहा।

पकड़े गए आरोपी…

1/कमल किशोर लोधी पिता आसाराम निवासी उमरिया थाना बिल्हा से 21 लीटर महुआ शराब एवं 75 किलोग्राम महुआ लहान बरामद।

2/बचन बाई राजपूत पति केजूराम निवासी उमरिया थाना बिल्हा से 19 लीटर महुआ शराब बरामद।

3/ नगाराडीह थाना चकरभाटा से 45 लीटर महुआ शराब एवं 520 किग्रा महुआ लहान बरामद(लावारिस) किये जाकर आब.अधि.की धारा 34(2)59(क) का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल निरूद्ध किया|