जल्द मिलेगी नालंदा परिसर जैसे सुविधा… बिलासा ताल में स्थापित होगा “बादल”… समय पर पूरा हो प्रोजेक्ट : सुशांत शुक्ला…

जल्द मिलेगी नालंदा परिसर जैसे सुविधा… बिलासाताल में स्थापित होगा “बादल”… समय पर पूरा हो प्रोजेक्ट : सुशांत शुक्ला…

बिलासपुर, दिसंबर, 01/01/2024

विज्ञापन

रायपुर के नालंदा परिसर जैसी सुविधा जल्द ही बिलासपुर को मिल सकती है। इसे हकीकत में बदलने तैयारी शुरू कर दी गई है। आज बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला ने निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत और निगम अधिकारियों के साथ मिलकर बेलतरा विस क्षेत्र के कोनी में स्थल का मुआयना किया। निगम कमिश्नर ने नालंदा परिसर जैसे परिसर के लिए डीपीआर तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बेलतरा विधानसभा में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट का भी निरीक्षण किया गया।

बिलासपुर शुरू से एजुकेशन हब के रूप में प्रसिद्ध रहा हैं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने यहां प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों से भी छात्र बिलासपुर पहुंचते है। इसके अलावा सेंट्रल यूनिवर्सिटी,एयू,पंडित सुंदरलाल शर्मा ओपन विवि इंजीनियरिंग कॉलेज समेत दर्जन भर उच्च शिक्षा के संस्थान है। निगम द्वारा नूतन चौक में संचालित सेंट्रल लाइब्रेरी के अलावा दूसरा सर्वसुविधायुक्त शासकीय लाइब्रेरी नहीं है और सेंट्रल लाइब्रेरी की क्षमता सीमित है। इस वजह से यहां एक भव्य और सुविधायुक्त परिसर की आवश्यकता है जहां एक अच्छे वातावरण में छात्र और युवा अपना सुनहरा भविष्य गढ़ सकें। छात्रों की मांग को देखते हुए आज विधायक सुशांत शुक्ला और निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने कोनी क्षेत्र में बिलासा ताल के समीप,सेंट्रल यूनिवर्सिटी मैदान समेत अन्य स्थानों का निरीक्षण कर योजना को मूर्त रूप देने पहल की है।

बिलासा ताल में स्थापित होगा “बादल”

बिलासा ताल का पुनर्विकास और उन्नयन कर “बादल एकेडमी” बनाया जाएगा ,जिसका आज विधायक सुशांत शुक्ला और निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने संयुक्त रूप से निरीक्षण कर जायजा लिया। कोनी रोड स्थित बिलासा ताल में बस्तर आर्ट्स डांस एंड लैंग्वेज एकेडमी “बादल” स्थापित किया जाएगा। जहां आर्ट गैलरी, एक्जीबिशन, डांस ट्रेनिंग हाल, म्यूजिक रिकार्डिंग रूम, कोचिंग स्पेस, पाथ वे, कैफेटेरिया, टायलेट और पार्किंग की सुविधा होगी। इसके लिए स्मार्ट सिटी द्वारा निविदा जारी कर दी गई है।

समय सीमा के भीतर पूर्ण हो प्रोजेक्ट – सुशांत शुक्ला…

स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत बेलतरा विधानसभा में संचालित निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का निरीक्षण करते हुए बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला ने कहा की गुणवत्ता के साथ तीव्र गति से कार्य करने की आवश्यकता है ताकि इसका लाभ नागरिकों को मिल सकें। ठेकेदार को समय सीमा के भीतर कार्य पूर्ण करने के निर्देश विधायक श्री शुक्ला ने दिए। विदित है की कोनी में स्मार्ट सिटी द्वारा कन्वेंशन सेंटर तैयार किया जा रहा है,इसके अलावा अरपा नदी में गंदे पानी के प्रवेश को रोकने कोनी और मंगला में तीन एसटीपी और रोड-नाला निर्माणाधीन है,इन सभी प्रोजेक्ट का विधायक और निगम कमिश्नर ने निरीक्षण किया।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

<em><mark class="has-inline-color has-vivid-red-color">बैंक से बोनस राशि निकालने किसानों से कमीशन मांगने वाला शाखा प्रबंधक निलंबित... कलेक्टर ने भ्रष्ट अफसरों को दी चेतावनी...</mark></em>

Mon Jan 1 , 2024
बैंक से बोनस राशि निकालने किसानों से कमीशन मांगने वाला शाखा प्रबंधक निलंबित… कलेक्टर ने भ्रष्ट अफसरों को दी चेतावनी… बिलासपुर, जनवरी, 01/2024 धान बोनस की राशि आहरण में किसानों से कमिशन मांगे जाने पर सहकारी बैंक के पर्यवेक्षक सह शाखा प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है। कलेक्टर एवं […]

You May Like

Breaking News