• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

झारखण्ड का मोबाइल चोर गैंग लगा सिविल लाइन पुंलिस के हाथ… भीड़भाड़ इलाके से करते थे मोबाइल पार… नाबालिग सहित 3… गिरफ़्तार 31 मोबाइल जप्त…

झारखण्ड का मोबाइल चोर गैंग लगा सिविल लाइन पुंलिस के हाथ… भीड़भाड़ इलाके से करते थे मोबाइल पार… नाबालिग सहित 3… गिरफ़्तार 31 मोबाइल जप्त…

बिलासपुर, मार्च, 12/2023

बिलासपुर एसपी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को किरायेदार व मुसाफिर, फेरी वालों, व बाहर से आकर संदेहिओ की गंभीरता से चेकिंग का आदेश जारी किया गया है, जिसके परीपालन में सिविललाइन पुलिस को झारखंड के मोबाइल चोर गैंग हाथ लगा है। ये गैंग के लोग बृहस्पति मार्किट, गणेश चौक जैसे भीड़भाड़ वाले जगहों से मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुंलिस टीम ने नाबालिक सहित 3 आरोपियों को गिरफ़्तार कर इनके पास से 31 मोबाइल जप्त किए गए है। मोबाइल के मूल मालिक की जानकारी जुटाने सभी थानों को IMEI नंबर देकर उनकी जानकारी ली जाएगी। जप्त मोबाइल में से एक मोबाइल जो गणेश चौक सब्जी मार्किट से इन्होने चोरी किया था, उस पर थाना सिविललाइन में fIR भी दर्ज़ किया गया था सभी आरोपिओ के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही जारी है।

भीड़भाड़ इलाके में घटना को देते थे अंजाम…

पुंलिस ने बताया कि आरोपी चाम्पा में किराये के मकान में रुककर आसपास के बड़े शहरों के भीड़भाड़ इलाके से मोबाइल व अन्य वैल्युएबल चीजों की चोरी करते थे और चोरी के सामानों को झारखण्ड साहेबगंज ले जाकर खपाते थे। ये लोग बड़ी सफाई से मोबाइल चोरी करके एक हाथ से दूसरे हाथ करते तत्काल मोबाइल को ठिकाने लगा देते थे। जिसके कारण पकड़ में नही आते थे।

सिविललाइन पुंलिस के आर. विकास यादव ने रंगे हाथ मोबाइल चोरी करते देखा था। आरोपी झारखंडी बोली में आपस में बात कर रहे थे जिससे उन पर संदेह हुआ। तस्दीक करने पर उनसे तत्काल 3 मोबाइल को बरामद किया गया बाद में साहेबगंज झारखण्ड के संदेही पाए जाने पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा बताया गया कि वो चाम्पा में किराये के मकान में रहते है चाम्पा से 28 अन्य चोरी के मोबाइल बरामद किया गया। कुल 31 मोबाइल जप्त।

पूरी कार्यवाई में थाना प्रभारी परिवेश तिवारी के साथ प्रधान आर.नरेंद्र दिक्सेना,अनिल साहू, आरक्षक विकाश यादव, देवेंद्र दुबे, राजेश नारंग, केशव मारको,अजय साहू का विशेष योगदान रहा।

गिरफ्तार आरोपी…

01. शेख मुल्कराज पिता शेख मकसूद 22 साल साहेबगंज झारखण्ड

02 .शेख बादल पिता शेख सेमुल 22 साल मोतीजहार, तेलझरी, साहेबगंज, झारखण्ड…

03 .एक नाबालिक…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *