खनिज विभाग ने रेत चोरों की 32 गाडियां पकड़ी… 63 मामले दर्ज… लगातार हो रही कार्यवही…

खनिज विभाग ने रेत चोरों की 32 गाडियां पकड़ी… 63 मामले दर्ज… लगातार हो रही कार्यवही…

बिलासपुर, नवम्बर, 19/2022

खानिज विभाग बिलासपुर द्वारा ज़िले में चल रहे अवैध खनिज परिवहन, उत्खनन, भंडारण पर रोक लगाने लगातार कार्यवाही कर रहा है। पिछले पाँच दिनों में ही खनिज विभाग ने 32 वाहनों को पकड़ा है उन पर कार्यवाही की है। नवंबर महीने में अब तक कुल 63 अवैध खनिज परिवहन के प्रकरण दर्ज़ करते हुए अवैध परिवहनकर्ताओं पर लगातार कार्यवाही कर रहा है।

रेत के अवैध परिवहनकर्ताओं पर विभाग की पैनी नज़र है। 63 में से 45 मामले रेत परिवहनकर्ताओं के ही दर्ज़ किए हैं। खनिज विभाग द्वारा ज़िले के विभिन्न क्षेत्रों जैसे लोफ़ंदी, कछार, निरतु, जयरमनगर, मस्तूरी, सिरगिट्टी, बिलासपुर, सकरी इत्यादि में खनिज रेत मुख्यतः तथा गिट्टी, मिट्टी, मुरुम, ईंट के अवैध परिवहन के प्रकरण दर्ज कर खनिज नियम के तहत् कार्यवाही निरंतर की जा रही है।

खनिज विभाग शिकायत पर लगातार करवाई करता रहता पर बावजूद इसके रेत चोर और अन्य अवैध खनिज निकलने वाले बाज नहीं आते कार्यवाही होने के बाद फिर से ये अपना अवैध काम शुरू कर देते है, निर्तू, सेंदरी, और भी कई घाट है जहां से खुलेआम रेत चोर गांडियां लगा कर रेत चोरी करते है।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

छत्तीसगढ़ के संस्कृति,सभ्यता और परंपरा से जुड़े हुए खेलों का संगम है छत्तीसगढ़िया ओलंपिक - जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा...

Sun Nov 20 , 2022
छत्तीसगढ़ के संस्कृति,सभ्यता और परंपरा से जुड़े हुए खेलों का संगम है छत्तीसगढ़िया ओलंपिक – जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा… बिलासपुर, नवंबर, 20/2022 छत्तीसगढ़ राज्य के लोक खेलो को नई पहचान एवं मंच देने के उद्देश्य से आयोजित छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के दूसरे दिन गिल्ली डंडा एवं बांटी के खेल का […]

You May Like

Breaking News