टमाटर की बढ़ती महंगाई देख विधायक शैलेष पांडेय पहुंचे बृहस्पति बाजार… व्यापारियों से चर्चा कर पूछा थोक और चिल्हर का रेट…

टमाटर की बढ़ती महंगाई देख विधायक शैलेष पांडेय पहुंचे बृहस्पति बाजार…

व्यापारियों से चर्चा कर पूछा थोक और चिल्हर का रेट…

बिलासपुर, जुलाई, 02/2023

टमाटर के लगातार बढ़ते दामों को देख नगर विधायक शैलेष पांडेय रविवार की शाम व्यस्ततम सब्जी मार्केट बृहस्पति बाजार पहुंचे जहां उन्होंने व्यापारियों से चर्चा कर टमाटर के मूल्य बढ़ने का कारण पूछा। रविवार को शहर के प्रमुख सब्जी बाजार में टमाटर प्रति किलोग्राम 120 रुपये में बिका।

सब्जी उत्पादक किसान इस सीजन में सब्जी के बजाय धान या फिर अन्य खेती में व्यस्त हो जाते हैं। इसके चलते थोक सब्जी मंडी के साथ ही स्थानीय सब्जी बाजार के व्यापारियों की बाहरी आवक पर निर्भरता बढ़ जाती है। वर्तमान में टमाटर की आपूर्ति अन्य राज्य और आसपास के सब्जी उत्पादक किसान कर रहे हैं।

रविवार को शहर के प्रमुख सब्जी बाजार में प्रति किलोग्राम 120 रुपये में बिका। कीमत में भारी बढ़ोतरी के कारण लोग अपने बजट के अनुसार खरीदारी करते रहे। शहरवासी जो घर से निकलते वक्त बजट के अनुसार एक किलोग्राम टमाटर खरीदने का मन बनाकर आए थे दाम सुनने के बाद आधा किलोग्राम की खरीदी की। टमाटर के साथ ही हरी सब्जियों के दाम में वृद्धि देखी जा रही है।

स्थानीय आवक ना होने के कारण टमाटर के अलावा हरी सब्जियों की आवक भी अन्य प्रांतों से हो रही है। मांग बढ़ने के कारण हरी सब्जियों की कीमत में भी तेजी आ गई है। व्यापारियों से चर्चा के दौरान पार्षद भरत कश्यप, खुशाल वाधवानी, रेलवे परिक्षेत्र ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोती थावरानी उपस्थित रहे।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

"बूथ चलो अभियान" द्वितीय चरण 05 से 15 जुलाई तक... सीएम बघेल ने दिए सुझाव...  वरिष्ठ नेताओं और चुनाव लड़ने वालों को भी मिलेगी जिम्मेदारी... विजय केशरवानी...

Mon Jul 3 , 2023
“बूथ चलो अभियान” द्वितीय चरण 05 से 15 जुलाई तक… सीएम बघेल ने दिए सुझाव… वरिष्ठ नेताओं और चुनाव लड़ने वालों को भी मिलेगी जिम्मेदारी… विजय केशरवानी… बिलासपुर, जुलाई, 03/2023 छत्तीसगढ़ में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने है। इसी क्रम में 30 जून को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव […]

You May Like

Breaking News