विधायक जी जवाब दो पाँच साल का हिसाब दो…  आम आदमी पार्टी ने बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक के निवास का किया घेराव… जमकर की नारेबाजी…

विधायक जी जवाब दो पाँच साल का हिसाब दो… आम आदमी पार्टी ने बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक के निवास का किया घेराव… जमकर की नारेबाजी…

बिलासपुर, अगस्त, 10/2023

आम आदमी पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष सरदार जसबीर सिंग और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पानी, बिजली, सड़क, सिंचाई, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेंशन आदि मुद्दों को लेकर विधायक धरमलाल कौशिक के निवास का घेराव किया। घेराव कार्यक्रम में 200 से ज़्यादा सदस्य शामिल हुए।

आप नेता जसबीर सिंग ने बताया की वर्तमान बिल्हा विधायक का कार्यकाल लगभग पाँच वर्ष पूर्ण होने वाले हैं बावजूद इसके तेलसरा, कड़ार आदि गाँव में आज तक पीने की पानी मुहैया नहीं करा पाये हैं। शिवनाथ और अरपा नदी का पानी पास में होने के बावजूद भी मंगला, पासीद, अमलडीहा, बेलटुकरी, कनेरी, दुर्गडीह और पिरैया को सिचाई के लिये पानी नहीं मिल पाता है। कोटिया, सेंवार और कपुआ में करीब 10 दिन से बिजली बंद रहा। मंगला पासीद से सिलपहरी रोड़, लोहदा, नगपुरा (प) में रोड़ की स्तिथि जर्जर है। इसके अलावा तिफरा, सिरगिट्टी, सिलपहरी और दगौरी जैसे इंडस्ट्रियल एरिया होने के बावजूद भी बिल्हा विधानसभा के ग्रामीणों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है, लाईवली हुड कॉलेज भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। कई गाँव की शिक्षा स्थिति दयनीय है, शिक्षक समय पर नहीं आते, कई जगह तो शिक्षक नशे में धुत होकर स्कूल आते हैं। कई गाँव के स्कूल बिल्डिंग जर्जर हो चुके हैं, छतों से पानी टिपकता है।

उन्होंने आगे कहा की बिल्हा में 50 बेड का अस्पताल तो है और वहाँ एक्स-रे सुविधा भी उपलब्ध है परंतु मशीन ऑपरेटर अक्सर छुट्टी में रहता है। सहकारी बैंक में घंटों तक लाईन में लोगों को लगना पड़ता है। पासबुक प्रिन्ट कराने के लिए भी कई दिनों तक इंतजार करना पड़ता है, कभी लाईन नहीं है, प्रिंटर खराब है या सर्वर डाउन है बोल कर आम जनता हो लौटाया जाता है।

तारबहार और बिल्हा में आम जनता रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण का बाट पिछले 25 वर्षों से जोह रही है । चकरभाठा ओवरब्रिज में पिछले कई वर्षों से लाईट बंद है गजरा चौक के पास ओवरब्रिज सिर्फ 1 स्लैब के इंतेजार में अनावरण के लिये रुका हुआ है। तिफरा वार्ड न 8 में नाली जाम होने से नाली का पानी घरों और रोड़ पर बह रहा है, आम जनता ऐसी ही स्थिति में रह रही है। छोटे-छोटे बच्चे इसी नाली के पानी से गुजर कर स्कूल जाने को महबूर हैं। DMF फंड का दुरुपयोग, अपनी पार्टी के पदाधिकारियों को उपकृत करने के लिये भाजपा समर्थित पंचायतों में ही नए निर्माण कार्य करवाये जा रहे हैं। पाँच वर्ष बाद भी यथा स्थिति रहने पर इतनी बड़ी संख्या में ग्रामवासियों ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष सरदार जसबीर सिंग के नेतृत्व में बिल्हा विधायक निवास का घेराव किया।

इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से ब्लॉक प्रभारी संजय श्रीवास, ब्लॉक अध्यक्ष बिल्हा रवि यादव, ब्लॉक अध्यक्ष “सरगांव खगेश केंवट, मनोज जांगड़े, महिला प्रकोष्ठ गीता देवी, संजय गढ़वाल, बसंत पठारी, योगेश बंजारे, सर्कल इंचार्ज वेदराम पाटले, वार्ड प्रभारी राजेंद्र नवरंग, वार्ड अध्यक्ष संतोष यादव, जेठु प्रसाद घृतलहरे, प्रेम प्रकाश घृतलहरे, खिलेश लहरे, मीडिया प्रभारी कदीर शेख एवं सुनील यादव, कुंज बिहारी कोशले, आजू राम भास्कर, खिलेश्वर कैवर्त, संत सोंड्रे, कृष्णा कश्यप, राजू मरावी, फूल दास घृतलहरे, नरोत्तम गायकवाड, गजेन्द्र सिंह राजपूत, फंदी लाल नारंग सहित जिला अध्यक्ष खगेश चन्द्राकर, जिला सचिव प्रमोद पटेल, जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ आशना जयसवाल, (प्रदेश सह सचिव अ.पि.वर्ग) सम्मिलित हुए।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

भाजपा के घोषणापत्र के लिए पब्लिक फीडबैक लेने गरियाबंद पहुंचे पूर्वमंत्री अमर...

Thu Aug 10 , 2023
भाजपा के घोषणापत्र के लिए पब्लिक फीडबैक लेने गरियाबंद पहुंचे पूर्वमंत्री अमर… बिलासपुर, अगस्त, 10/2023 गांव गरीब किसान मजदूर युवा,महिला बुजुर्ग, व्यापारी, कर्मचारी सहित विभिन्न वर्गों के हितों की कल्याण के लिए पब्लिक फीडबैक सिस्टम के द्वारा विभिन्न समूह के समस्याओं निकालने वाली योजना तैयार करने की दृष्टि से भारतीय […]

You May Like

Breaking News