• Sun. Jul 21st, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

राज्य सरकार के जन कल्याणकारी व मूलभूत योजनाओं के प्रति सजग रहें अधिकारी व कर्मचारी -जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा…

राज्य सरकार के जन कल्याणकारी व मूलभूत योजनाओं के प्रति सजग रहें अधिकारी व कर्मचारी -जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा…

बिलासपुर, अगस्त, 19/2022

गुरुवार को हुई जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों के समक्ष ग्रामीण क्षेत्र की समस्याएं रखी और उनके निराकरण के लिए जल्द ही हर संभव प्रयास करके उनका निराकरण करने को कहा। समान्य सभा की बैठक में कृषि विभाग,पशुपालन विभाग,विद्युत विभाग,मत्स्य विभाग,सिंचाई विभाग,क्रेडा विभाग,बीज निगम, कृषि उद्यानिकी,स्वास्थ्य विभाग,मनरेगा,वन विभाग,लोक निर्माण विभाग,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना,मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना,ग्रामीण यांत्रिकी विभाग से संबंधित विषयों व समस्याओं पर चर्चा हुई।

सामान्य सभा की बैठक मे जिला पंचायत के सभापति अंकित गौरहा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के समस्याओं को लेकर अधिकारियों पर जमकर भड़के और कहा की राज्य सरकार की जनकल्याणकारी और मूलभूत योजनाओं को लेकर अधिकारी सजग नहीं है जिसके कारण ग्रामवासियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है इसलिए अधिकारी और कर्मचारी अपने दायित्व को समझें और ग्रामवासियों के समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर त्वरित करें।

जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक 12 बजे से शुरू होकर करीब शाम 6 बजे तक चली। इस दौरान सभापति अंकित गौरहा ने विधुत विभाग से पोड़ी स में जर्जर तार को बदलने, बैमा (खपराखोल) में ट्रांसफार्मर बदलने,ग्राम भरारी में खंभे गिरने के कारण उनको बदलकर विधुत आपूर्ति शुरू करने को कहा।

सभापति गौरहा ने वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा राज्य सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी ना देने तथा लगातार अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त की साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी से उन्होंने लिमतरी मिडिल व प्राथमिक स्कूल में बैमा कन्या शाला में शिक्षकों की कमी का, पोड़ी (स) कि मिडिल स्कूल में मध्यान भोजन बनाने के लिए बर्तनों की कमी और ग्राम कर्मा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के जर्जर स्कूल भवन डिस्मेंटल करने व स्कूल की जमीन पर बेजा कब्जा हटाने से संबंधित मुद्दों को उठाया और जल्द ही इसके निराकरण की बात कही।

उन्होंने उद्यान विभाग के अधीक्षक से कहा कि आपका विभाग लगातार छत्तीसगढ़ राज्य सरकार जो किसानों को पैसा दे रही है उसका दुरुपयोग कर रहा है। हरदीकला में पोषण बाड़ी योजना के अंतर्गत मात्र 10 किसान ही लाभान्वित हुए हैं और 100 से अधिक किसानों के लाभान्वित होने की सूची बनाकर जानकारी दी है और इस फर्जीवाड़े की जांच आज तक पूरी नहीं हुई। रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत ग्राम लगरा में अपूर्ण राजीव गांधी सेवा केंद्र मुद्दा उठाया।

जिला पंचायत के अधिकारियों को सभापति ने बताया कि बिल्हा जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के कमीशखोरी की जांच,ग्राम महमंद व नगरोड़ी सचिव के द्वारा 14-15 वित्त में अनियमितता व बसिया सचिव के लगातार अनुपस्थित रहने की भी जांच पूर्ण कर उन पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिस पर अधिकारियों ने जल्द ही समस्याओं का निराकरण करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *