• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

भितरघातियों पर संगठन नाराज… पीसीसी चीफ बैज ने शुरू की कार्यवाई… त्रिलोक श्रीवास, पुष्पा पाटले, गीतांजलि पटेल, सहित 5 को शोकाज नोटिस…

भितरघातियों पर संगठन नाराज… पीसीसी चीफ बैज ने शुरू की कार्यवाई… त्रिलोक श्रीवास, पुष्पा पाटले, गीतांजलि पटेल, सहित 5 को शोकाज नोटिस…

रायपुर/बिलासपुर, 19/2023

चुनाव खत्म होते ही पार्टी संगठन अब बागियों पर नजरें तिरछी करने लगा है बागी बन के भितरघात करने वालो को अब शोकाज नोटिस थमा 24 घंटे में जवाब मांगा गया है, जवाब से संतुष्ट ना होने पर पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है। चुनाव के पहले टिकट बटवारे के वक्त ही विधानसभा से कई उम्मीदवारों ने आवेदन दिया था। लेकिन जिन्हे टिकट नहीं मिली उन पर अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगा है और पीसीसी चीफ से शिकायत भी हुई है। अब पार्टी ने इसे गंभीरता से लेते हुए ऐसे सभी लोगो को शोकाज नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है। निलंबन की भी हो सकती है कार्रवाई।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदेश के कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी किया है। इसमें कांग्रेस के प्रदेश सचिव, बाल संरक्षण आयोग की सदस्य, भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के सदस्य भी शामिल है। इन सभी पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने के आरोप है।
चुनाव खत्म होने के बाद राजनैतिक पार्टियां अब भीतरघातीयो के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। सबसे पहले शिकायत के आधार पर कांग्रेस पार्टी ने इसकी शुरुआत की है। इन सभी को 24 घंटे के भीतर प्रदेश कांग्रेस को स्पष्टीकरण देना होगा। असंतुष्ट जवाब पर पार्टी से निष्कासन की भी करवाई की जा सकती है।

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कांग्रेस के प्रदेश सचिव त्रिलोक श्रीवास को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए नोटिस जारी किया गया है। इसी तरह पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पामगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्र.38 से प्रत्याशी के विरुद्ध पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर राज्य बाल संरक्षण आयोग की सदस्य पुष्पा पाटले को भी नोटिस जारी हुई है। इसके अलावा चंद्रपुर विधानसभा-36 में पूर्व ब्लाक अध्यक्ष तारकेश्वर गभेल, भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के सदस्य दुर्गेश जायसवाल और कांग्रेस नेत्री गीतांजलि पटेल जिला सक्ति को भी नोटिस दिया गया है। इन सभी पर चुनाव के दौरान पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी को नुकसान पहुंचाने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *