ड्राई डे पर बिक रही शराब पर पुलिस ने की छापेमार कार्रवाई… आबकारी विभाग नींद में… अवैध शराब का जखीरा बरामद…

ड्राई डे पर बिक रही शराब पर पुलिस ने की छापेमार कार्रवाई… आबकारी विभाग नींद में… अवैध शराब का जखीरा बरामद…

बिलासपुर, दिसंबर, 18/2022

गुरुघासीदास जयंती पर सरकार ने प्रदेश शुष्क दिवस घोषित किया है जिसमे प्रदेश भर की शराब दुकानें बंद है शराब की बिक्री पर आज के दिन रोक है लेकिन शुष्क दिवस पर कोचियों के द्वारा ड्राई डे पर भी अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने छापा मार कर भारी मात्रा में देसी, अंग्रेजी शराब सहित बीयर जप्त की है लेकिन इस मामले में आबकारी की कोई कार्रवाई नहीं हुई है जबकि शुष्क दिवस में आबकारी विभाग की टीम को मॉनिटरिंग करनी होती है इसके बाद भी भारी मात्रा में अवैध शराब पर पुलिस ने तो कार्रवाई की है पर शहर में बिक रही अवैध शराब की जानकारी आबकारी विभाग को नहीं लगी।

जानकारी हो की रविवार को सामाजिक त्योहार गुरु घासीदास जयंती है जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था को देखते हुए शहर में हुड़दंग और सांप्रदायिक माहौल ना बिगड़े इसलिए जिले की सभी शराब दुकानों को बंद रखने का निर्देश जारी किया था। जिसकी जानकारी शराब कोचियों पहले से थी। बंदी के दिन शहर में शराब को अधिक मूल्य पर बेचने के लिए कुछ कोचियों ने पहले से ही बेचने के लिए भारी संख्या में शराब का संग्रहण किया। जानकारी के मुताबिक 17 दिसंबर को मुखबिर से सूचना मिली की टिकरापारा निवासी विवेक खटिक अपने घर में भारी मात्रा में देशी, अंग्रेजी शराब रखा है और बिक्री कर रहा है मुखबिर सूचना से निरीक्षक प्रदीप आर्य ने टीम बनाकर सिटी कोतवाली पुलिस की टीम तैयार कर दबिश दी और आरोपी विवेक खटिक पिता संतोष खटिक उम्र 22 वर्ष निवासी हनुमान मंदिर के पास खटिक मोहल्ला टिकरापारा से धर दबोचा। आरोपी के घर से देशी शराब 436 पाब, अंग्रेजी शराब 329 पाव एवं बीयर 22 बाटल की कुल 152 लीटर शराब कीमती 83030 रूपये एवं नगदी रकम 700 रूपये जप्त किया गया। आरोपी का कृत्य पराध धारा सदर का पाये जाने से आरोपी को विधिवत गिरफ्तार माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

ड्राई डे पर बारों में भी बिकती है शराब….

ड्राई डे पर भी शराब के शौकीनों को कोई तकलीफ नहीं होती शराब की दुकानें और बार जरूर बंद रहते है पर उसके बाद भी शहर के बारों में 100/200 ज्यादा देकर पिछले दरवादजे से आसानी से शराब मिल जाती है। शहर के लगभग सभी बारों में ड्राई डे पर शराब, बीयर मिलती है इसके अलाव शहर व आसपास के सभी थाना क्षेत्र में भी कोचिए अवैध शराब बेचते है।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

महान संत शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास की 266 वीं जयंती और नवयुवक कान्यकुब्ज विकास समिति एवं महिला प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हुए विधायक शैलेष पांडेय...

Sun Dec 18 , 2022
महान संत शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास की 266 वीं जयंती और नवयुवक कान्यकुब्ज विकास समिति एवं महिला प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हुए विधायक शैलेष पांडेय… मानवता की मूर्ति थे बाबा गुरु घासीदास – – – – शैलेष पाण्डेय… समाज के द्वारा निकली रैली का सत्यम चौक […]

You May Like

Breaking News