• Fri. Oct 18th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

उज्जैन महाकाल मंदिर हादसा…तेज बारिश से दीवार ढही… महिला सहित 2 की मौत…

Oplus_131072

उज्जैन,, सितंबर, 28/2024

उज्जैन महाकाल मंदिर हादसा…तेज बारिश से दीवार ढही… महिला सहित 2 की मौत…

उज्जैन महाकाल मंदिर के गेट न. 4 के पास बड़ा हादसा हुआ है यह घटना शुक्रवार शाम की है तेज बारिश की वजह से एक दीवार गिर गई और मलबे में जिसमे 4 लोग दब गए आनन फानन में रेस्क्यू कर उन्हे बाहर निकाला गया और इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया जहा 2 लोगो को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया मरने वालो में एक महिला और एक युवक है। मृतकों को 4/4 लाख और घायल हुए लोगों को 50/50 हजार का आर्थिक सहायता दी जाएगी इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस घटना को लेकर और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और उन्हे श्रद्धांजलि दी है।

पिछले 4/5 दिनो से उज्जैन में लगातार तेज बारिश हो रही है। इस बारिश की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। निचले स्तर पर जलभराव भी हो रहा है, बरसात की आफत से मंदिर परिसर भी अछूता नहीं रहा। यहां  महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार पर पंडित आनंद शंकर व्यास के मकान के पास तेज बारिश के कारण अचानक दीवार ढह गई, जिससे यहां दुकान लगाकर सामान बेचने वाले लोग दीवार के मलबे में दब गए। यह सभी बारिश से बचने वहां खड़े थे। जैसे ही इन लोगों के दबने की सूचना महाकाल मंदिर प्रशासन को लगी उन्होंने तुरंत महाकाल थाना पुलिस व मंदिर कर्मचारियों की सहायता से घायलों को मलबे से बाहर निकाला और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया है। मलबे में कुल चार लोग दबे थे, जिन्हें रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाला, जिसमें दो लोगों की मौत और दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

इस घटना को लेकर सीएमएचओ ने जानकारी दी है की हादसे में उज्जैनिया गांव की शारदा बाई और जयसिंहपुरा की रूही 3 वर्ष को इंदौर के बांबे अस्पताल में रेफर किया गया है। वही फरहीन और अजय योगी की मौत हो गई है।

मृतकों को 4 लाख और घायलों को 50 हजार की आर्थिक सहायता…

हादसे को लेकर कलेक्टर ने कहा है की कि तेज बारिश के कारण महाराजवाड़ा स्कूल के पास बाउंड्रीवॉल का एक हिस्सा गिरने से चार लोगों के दबे होने की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसे तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन कर जिला अस्पताल लाया गया। हादसे में दो लोगों की मृत्यु हुई है और अन्य दो लोगों को उपचार के लिए रेफर किया गया है। आरबीसी 6 (4) के तहत मृतकों के परिजनों चार-चार लाख और घायलों को उपचार सहित 50-50 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने शोक संवेदना व्यक्त की… 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक्स पर ट्वीट कर हादसे को लेकर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृतकों के प्रति अपने शोक संवेदना प्रकट कर उन्हे श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है की कि उज्जैन में महाराजवाड़ा स्कूल के समीप दीवार गिरने से स्थानीय दो लोगों की मृत्यु की अत्यंत ही दुःखद घटना हुई है। घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया है। बाबा महाकाल दिवंगतों की आत्मा को श्री चरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। मध्यप्रदेश शासन की ओर से मृतकों के परिवार को चार-चार लाख तथा घायलों को 50,000 की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। दुःख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं।