• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

औषधालय परिसर में बनेगा कमर्शियल कांपलेक्स ..कोतवाली चौक से तेलीपारा रोड का होगा का चौड़ीकरण …निगम कमिश्नर ने किया स्मार्ट सड़क सहित विभिन्न जगहों का निरीक्षण… दो सब इंजीनियर एवं कंसल्टेंट कंपनी के इंजीनियर को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश…

बिलासपुर // स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत निगम के सिटी कोतवाली के सामने स्थित निगम के औषधालय परिसर में जल्द ही मल्टीलेवल कमर्शियल कांपलेक्स का निर्माण होगा। इसी तरह तेलीपारा काली माता मंदिर चौक से लेकर कोतवाली चौक तक 18 मीटर सड़क चौड़ीकरण का विस्तार होगा। निगम कमिश्नर ने शनिवार की सुबह औषधालय परिसर, सिटी कोतवाली, तेलीपारा मार्ग सहित स्मार्ट सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी के तहत प्रोजेक्ट बनाने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सिटी कोतवाली के सामने स्थित निगम के औषधालय परिसर में मल्टीलेवल कमर्शियल कांप्लेक्स का निर्माण होगा, जहां पार्किंग की सुविधा भी होगी। परिसर का निरीक्षण कर जल्द से जल्द प्रोजेक्ट बनाने के निर्देश निगम कमिश्नर ने उपस्थित अधिकारियों को दिए। इसी तरह कमिश्नर पाण्डेय ने सिटी कोतवाली चौक से लेकर काली माता मंदिर चौक तक पैदल चलकर सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सड़क के चौड़ीकरण की वैकल्पिक व्यवस्था पर उपस्थित अधिकारियों से जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि काली माता मंदिर के बाद से सिटी कोतवाली परिसर के दीवार तक सरकारी जमीन जिसे उपयोग में लेकर सड़क चौड़ीकरण किया जा सकता है। इसपर कमिश्नर ने सड़क चौड़ीकरण करने के लिए स्टीमेट एवं संपूर्ण प्रोजेक्ट बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। निगम कमिश्नर ने व्यापार विहार निर्माणाधीन स्मार्ट सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने सड़क के अंतिम छोर से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक जायजा लिया। एफसीआई मोड़ का निर्माण करने, श्रीकांत वर्मा मार्ग के पास बचे सड़क का निर्माण एवं नागदौन कॉलोनी से लेकर भारतीय नगर चौक तक एक तरफ किए सड़क का निर्माण जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान पाइप फिटिंग से लेकर कुछ और तकनीकी दिक्कतें आने की बात ठेकेदार ने कही। इसपर उन्होंने सभी दिक्कतों को दूर कर निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि समय सीमा मार्च के द्वितीय सप्ताह तक सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करें अन्यथा ठेकेदार पर पेनाल्टी संबंधित कार्रवाई की जाएगी। कमिश्नर ने कुछ तकनीकी खामियां आने पर कंसल्टेंट कंपनी के इंजीनियर एवं निरीक्षण के दौरान उपस्थित नहीं रहने पर निगम के उप अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसके बाद कमिश्नर ने मिट्टी तेल गली स्मार्ट सड़क का निरीक्षण किया। यहां भी निगम की संबंधित उप अभियंता उपस्थित नहीं थी, जिस पर कमिश्नर ने उप अभियंता को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य में तेजी लाने एवं फरवरी आखरी तक निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश ठेकेदार को दिए।

कोतवाली परिसर के लिए भी बेहतर प्लान बनाने दिए निर्देश..
निरीक्षण के दौरान निगम कमिश्नर ने सिटी कोतवाली थाना परिसर स्थित खाली जमीन के संबंध में भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने थाना परिसर के खाली जमीन के बेहतर उपयोग करने मल्टीलेवल पार्किंग सहित अन्य निर्माण कार्य के लिए प्लान एवं स्टीमेट बनाने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *