• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

बिलासपुर : इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता बनी टीम ब्रेकिंग…यूथ इलेवन को 16 रन से दी शिकस्त… विनीत बने मैन ऑफ द मैच तो अश्विनी रहे मैन ऑफ द सीरीज…

बिलासपुर // बिलासपुर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच शनिवार दोपहर बाद खेल परिसर मैदान में टीम ब्रेकिंग और यूथ इलेवन के बीच खेला गया। कांटे के इस मुकाबले में टीम ब्रेकिंग ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। टॉस जीतकर टीम ब्रेकिंग के कप्तान उमेश मौर्य ने बल्लेबाजी का फैसला लिया। स्टार बल्लेबाज अश्विनी यादव के साथ एक बार फिर दीनू कौशिक ने शुरुआत की, लेकिन इस बार दीनू कौशिक अधिक नहीं चले ।

तीसरे ओवर में ही श्रीकांत प्रजापति ने दीनू को अपना शिकार बना लिया। इसके बाद अश्विनी का साथ निभाने कप्तान उमेश मौर्य मैदान में पहुंचे। मगर 15 रन बनाकर उमेश भी श्रीकांत का शिकार बन गए । इसके बाद अश्वनी का साथ निभाने मैदान में मस्त मौला बल्लेबाज विनीत चौहान उतरे , जिन्होंने अगले 5 ओवर तक उनका भरपूर साथ दिया। इस बीच विनीत चौहान ने 20 रन जोड़े। विनीत चौहान के आउट होने के बाद संजू ठाकुर मैदान में पहुंचे और 12 वे ओवर की पांचवीं गेंद पर वे आउट हो गए। अश्विनी यादव एक बार फिर नाबाद रहे और उन्होंने 63 रन बनाया।

इस तरह टीम ब्रेकिंग ने 4 विकेट खोकर 115 रन बनाए। 116 रन के लक्ष्य का पीछा करने टीम यूथ इलेवन की ओर से ओपनिंग करने रवि त्रिपाठी और शिवा गोरख उतरे। मगर दूसरी इनिंग के तीसरे ओवर में ही विनीत चौहान ने शिवा गोरख को कैच आउट करा दिया । इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे श्रीकांत को भी विनीत चौहान ने अपने चंगुल में फंसा लिया। पिंटू प्रकाश राव ने शानदार कैच लपक कर श्रीकांत को पवेलियन वापस भेज दिया और यही विकेट मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ ।

इसके बाद निरंतर अंतराल में यूथ इलेवन के विकेट गिरते रहे। टीम ब्रेकिंग की ओर से अश्विनी यादव और विनीत चौहान ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान उमेश मौर्य और रोशन वैद्य को एक-एक विकेट मिला, जबकि दो खिलाड़ी रन आउट हुए । इस तरह निर्धारित 12 ओवर में अपने 8 विकेट खोकर यूथ इलेवन 97 रन बना पायी और खिताब पर टीम ब्रेकिंग ने कब्जा जमाया। 20 रन और 2 विकेट लेने वाले विनीत चौहान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया । वहीं अब तक टूर्नामेंट में 8 विकेट लेने के साथ 207 रन बनाने वाले अश्विनी यादव मैन ऑफ द सीरीज घोषित किए गए।

सांसद अरुण साव ने दिया वाटर कूलर…

फाइनल मुकाबले के मुख्य अतिथि सांसद अरुण साव ने विजेता टीम को शील्ड के साथ ₹21000 नगद का इनाम दिया। उपविजेता टीम को शील्ड और ₹11000 नगद उपहार दिया गया। फाइनल मुकाबले में पहुंचे बिलासपुर सांसद ने बिलासपुर प्रेस क्लब को उपहार में एक वाटर कूलर भी प्रदान किया। उन्होंने कहा कि रोजमर्रा की तनाव भरी जिंदगी के दौरान इस तरह की प्रतिस्पर्धा से मीडिया कर्मियों का तनाव ही कम नहीं होता बल्कि आपस में मेल मिलाप का भी अवसर मिलता है। फाइनल मुकाबले के दौरान बिलासपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारी ,पत्रकार और क्रिकेट प्रेमी दर्शक मौजूद रहे।

सद्भावना मैच में बिलासपुर प्रेस क्लब और सेकेण्ड इनिंग स्पोर्टिंग क्लब सिरगिट्टी के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला… खेल भावना सबसे महत्वपूर्ण:- धरमलाल कौशिक
“फ्रेंड्स स्पोर्टिंग क्लब” की ओर से आयोजित BSP— CUP 2024 क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल हुए एसपी, समाजसेवी और अध्यक्ष…. पहले दिन ACC बिलासपुर,आयन्स इलेवन और चैम्पियन इलेवन ने मारी बाजी….
क्रिकेट टूर्नामेंट 15 फरवरी से… यूथ छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से व्यापारियों के लिए क्रिक्रेट मैच का आयोजन… राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में फ्लड लाइट में होगा मैच…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *