• Sun. Jul 21st, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

मोपका में हुई चोरी की घटना को सरकंडा पुलिस ने 36 घंटों के भीतर ही सुलझाई ली … घटना में शामिल दो चोर भी आए पुलिस गिरफ्त में …

सरकंडा पुलिस की कामयाबी: 36 घंटों के भीतर चोरी की सुलझाई गुत्थी और घटना में शामिल दो चोरों को किया गिरफ्तार ,,

20 हजार रूपय के चोरी के सोने चांदी के जेवरात , इंडक्शन चूल्हा और सोनाटा हाथ घड़ी ,आरोपियों से सरकंडा पुलिस ने किया जब्त …

बिलासपुर // 25 अगस्त को प्रार्थी दिनेश कुमार साहू पिता छत राम साहू उम्र 32 साल निवासी विवेकानंद नगर मोपका द्वारा थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 23 अगस्त को सुबह करीब 8 बजे प्रार्थी अपने घर का ताला बंद करके अपने गृह ग्राम धरदेई पामगढ़ चला गया था दिनांक 25 अगस्त को करीब दोपहर एक बजे प्रार्थी जब वापस आया तो घर के हालात देखकर दंग रह गया। उसने देखा की मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो कमरे में भी लगा ताला टूटा हुआ था। सभी सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था। वहीं कमरे में रखी अलमारी का ताला खुला था। चाबी उसी में लटक रही थी। जब उसने घर का पूरा सामान देखा तो अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात , इंडक्शन चूल्हा हाथ घड़ी सोनाटा एवं नकदी रकम सहित अज्ञात चोर कीमती करीब 50 हजार रुपए का सामान चोरी कर ले गया। भारती की रिपोर्ट पर थाना सरकंडा में अपराध धारा 457,380 भारतीय दंड विधान का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया तथा प्रकरण में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में टीम जुट गई। पतासाजी के दौरान सूचना मिली कि दो व्यक्ति चोरी का माल लेकर बेचने की फिराक में घूम रहे है। सूचना पर तत्काल टीम मौके पर पहुंची एवं आरोपी संदेही शिवप्रसाद उर्फ भोले करियारे एवं अजीत उर्फ टंटू सूर्यवंशी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी। जिसमें उसने घटना को जुर्म करना स्वीकार किए। आरोपी शिव प्रसाद उर्फ भोले करियारे से प्रकरण में चोरी गया मशरुका सोनाटा कंपनी का हाथ घड़ी प्रेस्टीज कंपनी का इंडक्शन, 1 जोड़ी चांदी का चूड़ा, 2 नग चांदी का अंगूठी 5 नग बिछिया एवं आरोपी अजीत उर्फ टन्टू सूर्यवंशी की निशानदेही पर प्रकरण में चोरी गए 2 नग चांदी का बच्चे का चूड़ा, एक चांदी का हाफ करधन, एक नग चांदी का बाजूबंद, दो नग चांदी की अंगूठी, एक चांदी का चाबी लटकन और एक नग सोने की फुल्ली को उनके घर से बरामद किया गया। आरोपियों के विरुद्ध सबूत का पाए जाने पर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है ।

आरोपियों की गिरफ्तारी एवं संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी शनिप कुमार रात्रे ,सहायक उपनिरीक्षक जितेश सिंह ,प्रधान आरक्षक धर्मेंद्र शर्मा आरक्षण आशीष राठौर सोनू पाल बलवीर सिंह प्रमोद सिंह लखन खांडेकर देवेंद्र दुबे की अहम भूमिका रही।

जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया उनमें
शिवप्रसाद उर्फ भोले करिया पिता श्रवण कुमार करिया (उम्र 23 साल) निवासी नया तालाब के पास मोपका थाना सरकंडा बिलासपुर,अजीत उर्फ टंटू सूर्यवंशी पिता हुलास राम सूर्यवंशी (उम्र 20 साल) निवासी भाटापारा मोपका थाना सरकंडा शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *