• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

रेत माफियाओं की गुंडागर्दी पर सदन गरम ,, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ में किसी की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी …

रेत माफियाओं की गुंडागर्दी पर सदन गरम ,,

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ में किसी की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी …

रायपुर // प्रदेश में रेत के अवैध उत्खनन परिवहन और रेत ठेके में लगे लोगों पर गुंडागर्दी के आरोपों को लेकर विपक्ष के तेवर बेहद तल्ख रहे। विपक्ष की ओर से बृजमोहन अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सवालों की झड़ी लगा दी। हालाँकि जवाब देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी आरोपों को ख़ारिज करते हुए दावा किया कि राज्य सरकार की इस व्यवस्था से पंचायत से लेकर सरकार दोनों लाभान्वित है और अवैध परिवहन उत्खनन पर लगातार कार्यवाही की जा रही है।

वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने जोरातराई में ज़िला पंचायत सदस्य खूबलाल पर हमले का ज़िक्र करते हुए अख़बारों की कतरनें सदन को दिखाई जिसमें स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव का वह बयान था जिसमें रेत के अवैध उत्खनन परिवहन को लेकर कार्यवाही किए जाने की बात मौजुद थी। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- शराब माफिया की तर्ज़ पर रेत माफिया आ गया है, कहीं प्रतिनिधियों पर हमला हुआ तो कहीं प्रशासनिक अधिकारी पर हमले की खबरें हैं, पाँच हज़ार की रेत पच्चीस हज़ार की मिल रही है.. गरीब घर कैसे बनाएगा..छत्तीसगढ़ में रेत माफिया तैयार हो रहे हैं”

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सवाल उठाया

“बरसात में रेत की खुदाई क्यों हो रही है.. सौ ट्रेक्टर पचास हाईवा खुदाई कर रहे हैं.. क्या रोक नहीं है..”
विपक्ष के तल्ख तेवर के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब देते हुए कहा –
“रेत खदान में NGT और पर्यावरण के नियमों का पालन हो रहा है.. अवैध उत्खनन परिवहन पर लगातार कार्यवाही की जा रही है..”
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा-
“किसी भी व्यक्ति को छत्तीसगढ़ में गुंडागर्दी करने की इजाज़त नहीं है.. शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई होगी..”

रेत के उत्खनन को लेकर उठे सवालों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा

“10 जून से 15 अक्टूबर तक खनन में रोक है.. यदि उत्खनन हुआ तो कार्यवाही होगी.. नई नीति से राज्य को राजस्व मिल रहा है और इसमें वृद्धि भी होगी.. नई व्यवस्था है उसे और बेहतर करेंगे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *