संवेदनशील होकर करें कार्य अधिकारी, बातचीत और कार्यों में दिखनी चाहिये संवेदनशीलता – कलेक्टर

बिलासपर // आम जनता की समस्याओं के निराकरण के लिये अधिकारी संवेदनशील होकर कार्य करें। अधिकारियों की बातचीत और उनके कार्यों में संवेदनशीलता दिखनी चाहिये। कलेक्टर डॉ .संजय अलंग ने आज टीएल की बैठक में दिए निर्देशकलेक्टर ने कहा कि प्रशासन को संवेदनशील बनाना सर्वोच्च प्राथमिकता है। सभी विभागों के अधिकारी अपने कार्यालयों में आम जनता से मिलने का दिन और समय बोर्ड में लिखकर प्रदर्शित करें और अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भी इस संबंध में निर्देश दे।बुजुर्ग, महिलायें और दिव्यांग जो कार्यालय में आते हैं, उनसे सबसे पहले मुलाकात करें। कार्यालय में अपने काम को लेकर आने वाले आम जनता के लिये सुविधाजनक माहौल उपलब्ध कराया जाये। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के पते और दूरभाष नंबर रखना अनिवार्य है


कलेक्टर ने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया कि वे अपने कार्यालय के कर्मचारियों के निवास के पते और उनके उपलब्ध फोन नंबर की जानकारी अनिवार्य रूप से रखें और कलेक्टर कार्यालय को भी उपलब्ध करायें। कार्यालय प्रमुख इसकी रेंडम जांच भी करें और जो कर्मचारी दिये गये पते पर निवास नहीं कर रहे हैं, उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करें। कलेक्टर ने इसी हफ्ते यह कार्यवाही सुनिश्चित करने कहा। फसल कटाई और गौठानों की व्यवस्था बनाने के लिये मैदानी क्षेत्रों में कार्यरत ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, ग्राम सचिव और पटवारियों को अपने मुख्यालय में अनिवार्य रूप से रहने का निर्देश देने संबंधित अधिकारियों से कहा गया।

जर्जर सड़को की मरम्मत और गड्ढों को भरे तत्काल
कलेक्टर ने निर्देश दिया कि सभी जर्जर सड़कों की मरम्मत पीडब्ल्यूडी और नगर निगम द्वारा तत्काल कराया जाये। नगर निगम क्षेत्र में और कोटा व तखतपुर के जिन सड़कों का निर्माण पीडब्ल्यूडी व राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग द्वारा किया गया है। उन सभी सड़कों को मरम्मत कराने और सड़कों के गड्ढे भरने का निर्देश दिया गया। अमृत मिशन योजना के तहत खोदे गये सड़कों में जहां बीटी नहीं किया गया है। वहां तत्काल बीटी करने के भी निर्देश दिये है। इस कार्य को गंभीरता से करने कहा गया।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

मस्तूरी तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस ।

Tue Nov 5 , 2019
बिलासपुर // कलेक्टर ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम अंतर्गत लोक सेवा केन्द्रों में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा की और मस्तूरी तहसील में प्राप्त आवेदनों को ज्यादा संख्या में निरस्त करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। नगरीय निकायों और […]

You May Like

Breaking News