सुशांत राजपूत मौत मामले में 15 करोड़ के लेनदेन में अहम खुलासा… जानिए ईडी की जांच में क्या मिला…

बॉलीवुड डेस्क // सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में जांच एजेंसियों की पड़ताल में कई खुलासे हो रहे हैं। पिछले दिनों ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की रिपोर्ट में बताया गया कि सुशांत की हत्या के कोई सबूत नहीं मिले हैं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भी एम्स की रिपोर्ट से सहमति जताई। वहीं अब सुशांत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके बैंक खातों में किसी भी हेर फेर से इनकार किया है। ईडी के सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि सुशांत के परिवार ने गलतफहमी के चलते आरोप लगाए ।एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी के सूत्रों ने बताया कि सुशांत के परिवार को उनके फाइनेंस के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। इसकी वजह यह है कि परिवार ने कभी भी उनके आर्थिक मामलों में कोई दखलअंदाजी नहीं की। हालांकि ईडी की जांच अभी भी जारी है। ईडी को अभिनेता के खाते से मनी लॉन्डरिंग या किसी भी संदिग्ध लेन देन के सबूत नहीं मिले हैं।

सूत्र ने आगे बताया कि हमने जांच एजेंसियों के साथ अपनी जानकारी साझा की है। सुशांत के खाते से रिया चक्रवर्ती के खाते में किसी बड़े अमाउंट का सीधा ट्रांजैक्शन नहीं मिला है। हालांकि दोनों के बीच छोटा-मोटा लेन देन हो सकता है। बता दें कि इससे पहले भी जो जानकारी सामने आई थी उसके मुताबिक सुशांत ने रिया के ऊपर जो पैसे खर्च किए थे उनमें मुख्य यूरोप टूर था।

परिवार को हुई गलतफहमी…

सुशांत के परिवार ने आरोप लगाए थे कि रिया चक्रवर्ती ने 15 करोड़ रुपये की हेर फेर की है। 15 करोड़ रुपये निकाले जाने के परिवार के दावों पर सूत्र ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें कुछ गलत धारणाएं थीं। उन्हें सुशांत के बैंक खातों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उदाहरण के लिए उन्होंने अपने चार्टर्ड अकाउंट के जरिए टैक्स सहित भुगतान किया था, इस बारे में परिवार को पता नहीं है।

ईडी ने दर्ज किया था मनी लॉन्ड्रिंग का केस…

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने 31 जुलाई को पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसमें रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, पिता इंद्रजीत, मां संध्या, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और मैनेजर श्रुति मोदी के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया था। सुशांत के पिता का आरोप था कि उनके बेटे के बैंक खातों से 15 करोड़ की गड़बड़ी की गई है। दूसरी ओर रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने इन सभी आरोपों से इनकार किया था। उन्होंने कहा था कि ‘सुशांत के खातों से रिया और उनके परिवार के खातों में कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं किया गया। सुशांत के साथ रिया किसी बिजनेस डील में शामिल नहीं थी।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

शनिचरी मार्केट की मिल रही शिकायतों का निरीक्षण करने पहुँचे विधायक शैलेश... मछली मार्केट को शिफ्ट करने दिए निर्देश... जल्द मिलेगी राहत...

Sun Oct 11 , 2020
बिलासपुर // विधायक शैलेश पाण्डेय ने शहर के शनिचरी बाजार में फल सब्जी मछली मार्किट और फर्नीचर गली और सीवरेज के द्वारा निर्माणाधीन पम्प हाउस का निरीक्षण किया गया। जिसमें सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया और सफाई के ठेकेदार कंपनी को गंदगी को लेकर […]

You May Like

Breaking News