ट्रायसायकल मिलते ही दिव्यांगों के आंख से खुशी के आंसू छलक उठे… दिव्यांगों की सेवा जनप्रतिनिधियों का पहला कर्तव्य… सभापति अंकित ने बताया..जरूरत मंदों तक पहुंच रही सरकार की योजना… 

ट्रायसायकल मिलते ही दिव्यांगों के आंख से खुशी के आंसू छलक उठे… दिव्यांगों की सेवा जनप्रतिनिधियों का पहला कर्तव्य… सभापति अंकित ने बताया..जरूरत मंदों तक पहुंच रही सरकार की योजना…  दिव्यांगों में आटो ट्रायसायकल का वितरण… 

बिलासपुर, अगस्त, 20/2022 

जिला पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष अरुण सिंह,सभापति अंकित गौरहा ने सादगी भरे कार्यक्रम के दौरान दो दिव्यांगों के बीच आटो ट्रायसायकल का वितरण किया। ट्रायसायकल मिलने के बाद दिव्यांग दोनो व्यक्तियों ने खुशी जाहिर कीय। इस दौरान दोनों दिव्यांग व्यक्तियों के आंख से खुशी के आंसू छलक उठा। हितग्राहियों ने बताया कि जीवन बहुत ही कठिन गुजर रहा था। आटो सायकल मिलने के बाद जिन्दगी थोड़ी आसान हो जाएगी। साथ ही अन्य योजनाओं का भी लाभ मिलेगा।

सादगी भरे कार्यक्रम के बीच जिला पंचायत परिसर में नेताओं और कर्मचारियों की उपस्थिति में ट्रायसाकल का वितरण किया गया। अंकित गौरहा ने अपने पंचायत क्षेत्र के दो दिव्यांगो को शासन की योजनाओं के तहत आटो ट्रायसायकल वितरित किया।

गौरहा ने बताया कि ग्राम नगरौड़ी निवासी सुन्दर कैवर्त और बैमा निवासी लक्ष्मी नारायण दिव्यांग हैं। दिव्यांग होने की वजह से दोनो को दिनचर्या के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। दोनो की मांग पर जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान के सहयोग से समाज कल्याण विभाग ने आटो ट्रायसाकल वितरण किया। अब दोनो की जिन्दगी में थोड़ी राहत भरी ठण्डक पहुंचेगी।

अंकित ने कहा कि शासन प्रशासन हमेंशा गांव गरीब और किसानों के साथ है। प्रदेश की भूपेश सरकार का स्षष्ट निर्देश है कि जरूरत मंदों खासकर दिव्यांगों की सेवा जनप्रतिनिधियों का पहला कर्तव्य है। हमारा प्रयास हमेशा रहेगा कि ना केवल दिव्यांग बल्कि सभी जरूरत मंदों को शासन की जनहित नीतियों के तहत लाभ पहुंचाया जाए।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान,जिला पंचायत सीईओ जयश्री जैन,जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा के अलावा जितेंद्र पांडे,राजेश्वर भार्गव और समाज कल्याण विभाग के अधिकारी,कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

बैंक से फर्जी दस्तावेज जमा कर लोन लेकर फरार होने वाले 2 लोगो को पुलिस ने अलग अलग जगहों से किया गिरफ्तार...

Sat Aug 20 , 2022
बैंक से फर्जी दस्तावेज जमा कर लोन लेकर फरार होने वाले 2 लोगो को पुलिस ने अलग अलग जगहों से किया गिरफ्तार… बिलासपुर, अगस्त, 20/2022 बैंक में फर्जी दस्तावेज जमा कर 86 लाख से अधिक का लोन लेकर किश्त ना पटाने वाले 2 लोगो को तारबाहर पुलिस ने एक आरोपी […]

You May Like

Breaking News