• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

जिले की हाईप्रोफाइल सीट बेलतरा बीजेपी का गढ़… कांग्रेस लगा पाएगी सेंध ?…पार्षद से विधायक बनने की चाह रखने वाले विजय केशरवानी अपने वार्ड में कितना किए विकास… जानिए ग्राउंड रिपोर्ट…

जिले की हाईप्रोफाइल सीट बेलतरा बीजेपी का गढ़… कांग्रेस लगा पाएगी सेंध ?…पार्षद से विधायक बनने की चाह रखने वाले विजय केशरवानी अपने वार्ड में कितना किए विकास… जानिए ग्राउंड रिपोर्ट…

बिलासपुर/बेलतरा, 13/2023

बिलासपुर जिले की हाईप्रोफाइल माने जाने वाली सीट बेलतरा विधनसभा में कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी विजय केशरवानी की राह आसान होते नजर नहीं आ रही है। बेलतरा सीट के मतदाता और स्थानीय उन्हे बाहरी प्रत्याशी बता कर उनका विरोध कर रहे है। ऐसे में कांग्रेस के लिए इस सीट पर चुनाव जीतना आसान नहीं है। पिछले 6 विधानसभा चुनाव में भाजपा ही इस हाईप्रोफाइल सीट से जीतती आ रही है। 2008 के बाद 2 बार यहां से भाजपा के बद्रीधर दीवान और 1 बार रजनीश सिंह यहां से विधायक चुने गए है। बेलतरा विधानसभा सीट सभी मायनों में काफी हाई प्रोफाइल सीट बनती जा रही है। क्योंकि बेलतरा सीट से सिर्फ कांग्रेस के ही 98 लोगो ने टिकट का दावा किया था। बेलतरा सीट बीजेपी का गढ़ है जिसमे कांग्रेस लगातार हारती ही जा रही है। सीएम बघेल ने भी इस सीट को पाने पूरी ताकत लगा दी है। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप विजय केशरवानी और बीजेपी से सुशांत शुक्ला चुनावी मैदान में उतरे है। 

आपको बता दे की बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में बिलासपुर नगर निगम के भी वार्ड शामिल है जिसे बेलतरा का शहरी क्षेत्र कहा जाता है इनमे से एक वार्ड लिंगियाडीह है जिसके मौजूदा पार्षद बेलतरा से कांग्रेस प्रत्याशी विजय केशरवानी है। पार्षद से विधायक बनने की चाह रखने वाले विजय केशरवानी के वार्ड में विकास के मुद्दे पर वार्ड की जनता नाखुश नजर आ रहीं है। जनता का कहना है की पार्षद बनने के बाद उन्होंने कभी वार्ड में झांकने नहीं आए। विकास के नाम पर कुछ भी कार्य नही हुआ है। ऐसे में उन्हें वोट कैसे देंगे।

लिंगियाडीह वार्ड की जनता समस्याओं से जूझ रही…

मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक स्वामी आत्मानंद स्कूल है जिसे हिंदी और इंग्लिश मीडियम बनाया गया है। लिंगियाडीह में भी आत्मानंद स्कूल स्थित है जिसमें रोड से लगे स्कूल के बोर्ड के बाजू से मैदान में फैले शराब के डिस्पोजल और कचरे, स्कूल जाने के रास्ते में नशे में चूर शराबीयों को बीच सड़क आराम फरमाते देखा जा सकता है। आपको यह भी बता दें कि वॉर्ड पार्षद विजय केशरवानी नगर निगम एमआईसी में स्कूल शिक्षा विभाग के चेयरमैन भी है। इस स्कूल में लैब तो है पर असुविधा के कारण वर्षो से यहां प्रेक्टिकल नही हो रहा। इतना ही नहीं इस स्कूल के आसपास सिर्फ शराबियो और जुआरियों का जमावड़ा हर वक्त देखने को मिल जाता है। शराबी अक्सर स्कूल की बच्चियों से छेड़छाड़ भी करते है। स्कूल प्रबंधक ने इसके लिए कई बार डीईओ कार्यालय और चेयरमैन विजय केशरवानी को पत्र लिखा पर हालात जस के तस बने हुए है। पार्षद के वॉर्ड में लोग आवास के लिए भटक रहे है, एक मतदाता का कहना है की पार्षद कहते है की आवास भूल जाओ।

देखा जाए तो विकास के नाम पर यहां कुछ भी नहीं हुआ है, वार्ड में पसरी गंदगी, नाली का बदबूदार पानी के बीच लोगो का रहना दुभर हो रहा है। लेकिन नेता जी चुनाव में व्यस्त है। लिंगियाडीह वॉर्ड के ही संत रविदास नगर का हाल भी बेहाल है। वॉर्ड पार्षद ने इस वॉर्ड का कबाड़ा कर रखा है, पूरे वॉर्ड में सिर्फ कचरे ही कचरे नजर आ रहे है। यह वॉर्ड ऐसा लग रहा है मानों की पार्षद जी स्वच्छ भारत अभियान को चिढ़ा रहे हो। बात करे सड़क की तो अपोलो के पास के गली से सड़क ही गायब हो गई, सरकारी नलों के पाइप नालियों से गुजरे है और कई जगहों से टूटे है जिससे गंदा पानी निकलता है। कई जो में तो पानी के लिए महिला बच्चों को दूर जाना पड़ता है। कुछ ऐसा हाल है कांग्रेस प्रत्याशी विजय केशरवानी के वार्ड का जहां की मतदाताओं से वे फिर से वोट मांगने जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *