भूपेश सरकार घोटाले की सरकार… मोदी विकास कर रहे… छत्तीसगढ़ सरकार विकास में बाधा उत्पन्न कर रही : जेपी नड्डा मोदी जी गरीबो को पक्का घर दे रहे, भूपेश सरकार मकान छीन रही : अमर अग्रवाल

भूपेश सरकार घोटाले की सरकार… मोदी विकास कर रहे… छत्तीसगढ़ सरकार विकास में बाधा उत्पन्न कर रही : जेपी नड्डा

मोदी जी गरीबो को पक्का घर दे रहे, भूपेश सरकार मकान छीन रही : अमर अग्रवाल

बिलासपुर, जून, 30/2023

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को बिलासपुर के फुटबॉल ग्राउंड पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भ्रष्टाचार का बादशाह बताते हुए उनकी भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल में भारत के विकास की तस्वीर के साथ छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार के साढ़े 4 साल की तस्वीर भी पेश की। उन्होंने कहा कि आज जब मैं बिलासपुर आया तो यहां की यादें ताजा हो गई। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी तब छत्तीसगढ़ की हालत बहुत खराब थी। छत्तीसगढ़ के पहले ही चुनाव में भाजपा की सरकार बनी और 15 साल में भाजपा की सरकार ने छत्तीसगढ़ का विकास किया। पिछले साढे 4 साल से कांग्रेस की सरकार है और छत्तीसगढ़ फिर से दुर्दशा का शिकार हो गया है। भ्रष्टाचार की जकड़ में है। केंद्र की मोदी सरकार छत्तीसगढ़ का विकास कर रही है और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के विकास में बाधा उत्पन्न कर रही है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि जब दुनिया में मंदी आई तो आर्थिक समस्या खड़ी हुई उसके बावजूद भी सिर्फ भारत है जिसकी जीडीपी बढ़ी। सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था भारत की है। दुनिया के संपन्न और बड़े देशों के मुकाबले भारत में महंगाई की दर काफी कम है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी ने देश के लोगों को कोरोना के 220 लाख डोज मुफ्त लगाएं। पिछले 5 साल में 18 लाख करोड़ रुपए विकास पर खर्च किए गए। पूरे देश में 54 हजार किलोमीटर की सड़कें बनाई। छत्तीसगढ़ में भी नेशनल हाईवे बनकर तैयार हुआ है। देश में 23 वंदे भारत ट्रेन चलाई। बिलासपुर से नागपुर वंदे भारत ट्रेन दी। 9 साल पहले 1 दिन में केवल 5 किलोमीटर नेशनल हाईवे सड़क बनती थी। रेल पटरियां 9 साल पहले 12 किलोमीटर बिछाई जाती थी। आज 29 किलोमीटर बिछाई जा रही है। मोदी जी ने 9 साल में देश का कायाकल्प कर दिया है।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में जनता को मुफ्त चावल दिया। भारत की गरीबी 22 फीसदी से घटकर 10 फीसदी से भी कम रह गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना में 12 करोड मकान बनाए। 1993 में 1 पंचायत में साल में इंदिरा आवास योजना में एक मकान बनता था। हमारी माताएं बहनें नित्यकर्म के लिए बाहर जाया करती थी। 12 करोड़ बहनों को सम्मान दिया। छत्तीसगढ़ में भी यही स्थिति थी।

36 लाख महिलाओं को आयुष्मान योजना का लाभ…

छत्तीसगढ़ में 35 लाख महिलाओं को सम्मान दिया। गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को 5 लाख तक के इलाज की आयुष्मान योजना देश को दी। साढ़े 36 लाख परिवार छत्तीसगढ़ के हैं जिन्हें आयुष्मान योजना का लाभ मिलता है। यह सब कम आय वर्ग वाले, रोज कमाने खाने वाले गरीब लोग हैं जिन्हें मोदी जी ने बेहतर उपचार उपलब्ध कराया है। महिलाएं तीन किलोमीटर पानी लेने के लिए जाया करती थीं। मोदी ने घर घर में पानी पहुंचा दिया है। किसानों को सम्मान निधि दी जा रही है। 11 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में सम्मान निधि पहुंच जाती है। कोई भी बिचोलिया नहीं। सीधे किसान के खाते में पैसा जाता है। भाजपा की सरकार ने छत्तीसगढ़ को मेडिकल कॉलेज, तकनीकी संस्थान दिए। गांव गांव को सड़क दी है। रायपुर विशाखापट्टनम इकोनामिक कॉरिडोर दिया। इससे छत्तीसगढ़ में विकास होगा। छत्तीसगढ़ में एयरपोर्ट का विकास किया। छत्तीसगढ़ पर मोदी जी का कितना ध्यान है यह किसी को भूलना नहीं है।

नड्डा ने कहा भुपेश है भ्रष्टाचारियों के बादशाह…

नड्डा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोलते हुए कहा कि वे कोई काम नहीं करते। सिर्फ भ्रष्टाचार करते हैं। भ्रष्टाचारियों के बादशाह हैं। जो भ्रष्टाचार हो रहा है, वह भूपेश बघेल के इशारों पर हो रहा है। छत्तीसगढ़ आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। इन्होंने योजनाओं के नाम बदल कर एक परिवार के नाम पर कर दिए। कोयला घोटाला किया है कि नहीं, शराब घोटाला किया है कि नहीं, कोयले पर 25 रुपये प्रति टन वसूली की है कि नहीं, इनकी जगह जेल में है कि नहीं, सीएम की डिप्टी सेक्रेटरी जेल में है कि नहीं, मतलब है कि दाल में सब काला है। बिना परमिशन के रेत बाहर जा रहा है कि नहीं, 68000 टन चावल गायब हो गया। उसको पकड़ो जो यह चावल गायब कराता है। यह घोटाले की सरकार है। ऐसे भ्रष्टाचारियों को घर बैठाना है। यह जरूरी है। बहू बेटियों को बचाना जरूरी है। छत्तीसगढ़ के गरीबों को बचाना जरूरी है। छत्तीसगढ़ के किसानों को बचाना जरूरी है। छत्तीसगढ़ के नौजवानों को बचाना जरूरी है। आप इस सरकार को बदलो, बाकी सब हम देख लेंगे।

डॉ. रमन ने कहा भ्रष्ट सरकार को उखाड़ना है…

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भूपेश बघेल की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए हम सब तैयार हैं। भाजपा ने सबका साथ सबका विकास सबका कल्याण की योजनाओं के साथ देश में जो परिवर्तन लाया है, भाजपा की सरकार देश में सड़कों का जाल बिछा रही है। लोगों को राशन की व्यवस्था की। दूसरी ओर भूपेश बघेल की सरकार सिर्फ घोटाले कर रही है। भूपेश बघेल की सरकार ने छत्तीसगढ़ को लूटा है। कोयला घोटाला, कोल घोटाला, शराब घोटाला, अनाज घोटाला किया। छत्तीसगढ़ में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाना है और अगले साल लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी सीटें जीतकर प्रधानमंत्री मोदी जी को देना है।

कांग्रेस का नारा था वक्त है बदलाव का…

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 5 साल पहले कांग्रेस ने नारा दिया था वक्त है बदलाव का। दरअसल अब बदलाव का वक्त आ गया है। भ्रष्ट भूपेश सरकार को बदलने का समय आ गया है। भूपेश बघेल की सरकार ने छत्तीसगढ़ में घोटाले किए हैं। जनता से किए गए एक वादे को नहीं निभाया। उन्होंने जनता को धोखा दिया है। छत्तीसगढ़ की जनता छत्तीसगढ़ को धोखा देने वाले भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाने तैयार है।

कांग्रेस सरकार गरीबों का अनाज खा रही…

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने सभा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के गरीबों को अनाज दे रहे हैं और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गरीबों का अनाज खा रही है। मोदी जी देश के गरीबों को पक्का मकान दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गरीबों का मकान छीन रही है। मोदी जी देश का विकास कर रहे हैं और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ को दिवालिया बना रही है।

शराब बंदी लागू की बात पर 2 हजार करोड का किया घोटाला…

राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ की मातृशक्ति के साथ धोखा किया है। उन्होंने चुनाव घोषणापत्र में वादा किया था कि छत्तीसगढ़ में शराब बंदी लागू की जाएगी लेकिन शराबबंदी करने की जगह 2000 करोड़ का घोटाला करवा दिया। भूपेश बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए जो घोषणा पत्र छत्तीसगढ़ की जनता और छत्तीसगढ़ की महिलाओं के सामने रखा था, उसके कोई वादे पूरे नहीं किए गए। भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के साथ धोखा किया है। खास तौर पर उन्होंने छत्तीसगढ़ की महिलाओं के विश्वास को छला है। महिलाओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। ऐसे लोगों को हम फिर से सत्ता में नहीं आने देंगे। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाएंगे।

सभा को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने भी संबोधित किया। मंच पर भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, गौरीशंकर अग्रवाल, राज्यसभा सांसद सरोज पांडे, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, ननकीराम कंवर, शिवरतन शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी ने कार्यक्रम संचालन तथा आभार प्रदर्शन पूर्व मंत्री डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ने किया।

कार्यक्रम के दौरान मंच पर अरूण साव, भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह, केंद्र सरकार में मंत्री रेणुका सिंह, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक, सांसद गोमती साय, सरोज पांडे, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, विधायक पुन्नुलाल मोहले, ननकीराम कंवर, प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सव्वनी, विधायक सौरभ सिंह, बिलासपुर संभाग प्रभारी किरण देव सह प्रभारी अनुराग सिंह देव, विधायक कृष्णा मूर्ति बांधी,रजनीश सिंह, ओपी चौधरी, लखन देवांगन, निर्मल सिन्हा, रवि भगत,लखलाल साहू मोतीलाल साहू, इंद्रजीत सिंह,हर्षिता पांडे, रामदेव कुमावत, शैलेश पाठक, कन्हैया राठौर माजूद रहे।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

प्रेस क्लब के सदस्य और उनके परिजनों ने लिया मुफ्त चिकित्सा सुविधा का लाभ... 50 से अधिक पत्रकार और परिजनों ने कराया इलाज...

Sat Jul 1 , 2023
प्रेस क्लब के सदस्य और उनके परिजनों ने लिया मुफ्त चिकित्सा सुविधा का लाभ… 50 से अधिक पत्रकार और परिजनों ने कराया इलाज… बिलासपुर, जुलाई, 01/2023 बिलासपुर प्रेस क्लब के सचिव इरशाद अली के प्रयास से क्लब के तमाम सदस्य एवं उनके परिजनों के लिए शनिवार को राघवेंद्र राव सभा […]

You May Like

Breaking News