अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन पर खनिज विभाग की कार्यवाई… पोकलेन मशीन और हाईवा जप्त…

अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन पर खनिज विभाग की कार्यवाई… पोकलेन मशीन और हाईवा जप्त…

बिलासपुर, जनवरी, 11/2023

खनिज अमला बिलासपुर द्वारा खनिजों के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। विभिन्न माध्यमों से शिकायत / सूचना प्राप्त होने पर बुधावर को खनिजों के अवैध उत्खनन / परिवहन पर कार्यवाही की गई।

कोटा क्षेत्र अंतर्गत धोबघाट (आमामुड़ा), सोढ़ाखुर्द एवं आस-पास के क्षेत्रों में जांच के दौरान अवैध उत्खनन एवं परिवहन कर रहे 02 प्रकरणों पर कार्यवाही की गई। धोबघाट (आमामुड़ा) क्षेत्र में शिकायत / सूचना प्राप्त होने पर जांच के दौरान पाया गया कि दिन में डैम का निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिसकी आड़ में अन्य व्यक्तियों द्वारा रात्रि में अवैध तरीके से खनिज रेत का उत्खनन कर परिवहन करते पाये जाने पर अवैध रेत उत्खनन का प्रकरण दर्ज कर 01 पोकलेन मशीन सील किया गया एवं 02 हाईवा जप्त कर थाना बेलगहना में सुरक्षार्थ रखा गया है तथा सोढ़ाखुर्द क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन का प्रकरण दर्ज कर 01 पोकलेन मशीन सील किया गया एवं 01 हाईवा जप्त कर थाना बेलगहना में सुरक्षार्थ रखा गया है।

जप्त खनिजमय वाहनों पर खनिज अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जा रही है। खनिज अमला द्वारा खनिजों के उत्खनन / परिवहन हेतु प्रतिबंधित क्षेत्रों के साथ – साथ सभी क्षेत्रों का सतत निरीक्षण किया जा रहा है। उक्त क्षेत्र से यदि अवैध खनिजों का उत्खनन / परिवहन के मामले दर्ज होने पर पुनः एफआईआर अथवा न्यायालय में परिवाद दर्ज कराया जावेगा।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

<em><mark class="has-inline-color has-vivid-red-color">भागवत कथा के चौथे दिन कृष्ण के अद्भुत स्वरूप का किया वर्णन...</mark></em>

Fri Jan 12 , 2024
भागवत कथा के चौथे दिन कृष्ण के अद्भुत स्वरूप का किया वर्णन… बिलासपुर, जनवरी, 12/2023 बिलासपुर के खाटु श्याम मंदिर में चल रही पावन भागवत कथा को चार दिवस पूर्ण हो चुके हैं चौथे दिन की कथा में परम पूज्य महाराज डॉक्टर संजय कृष्ण सलिल ने राम और कृष्ण के […]

You May Like

Breaking News