नाला बनाने की आड़ में मिट्टी चोरी का खेल… निगम ठेकेदार की मनमानी… खनिज विभाग को लगा रहा चुना… कमिश्नर का आदेश दरकिनार…

नाला बनाने की आड़ में मिट्टी चोरी का खेल… निगम ठेकेदार की मनमानी… खनिज विभाग को लगा रहा चुना… कमिश्नर का आदेश दरकिनार…

बिलासपुर, जनवरी, 08/2023

रेत के बाद अब सरकारी जमीनों से मिट्टी खुदाई कर बेचने का खेल किया जा रहा है और खनिज विभाग को चुना लगाया जा रहा है ये काम नगर निगम के ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है जहां नाला बनाने की आड़ में जमीन से मिट्टी खोद कर प्राइवेट कालोनी और अन्य जगहों पर बेचा जा रहा है। जबकि इस मिट्टी को जोन कमिश्नर ने खेल मैदान में डालने के लिए कहा गया है पर उसके बाद भी ठेकेदार की मनमानी जारी है।

नगर निगम के ठेकेदार द्वारा अब सरकारी भूमि की मिट्टी को अलग-अलग सप्लायरों द्वारा कई जगहों पर बेचा जा रहा है। ताजा मामला मंगला से दीनदयाल कालोनी जाने वाला मार्ग छपरा भांठा का है। इस क्षेत्र में निगम द्वारा बड़ा नाला बनाने का कार्य जारी है कई जगहों पर नाला निर्माण के लिए खुदाई की जा रही है जिनकी मिट्टी को ठेकेदार अलग-अलग सप्लायरो के माध्यम से अन्य जगहों पर बेच रहे हैं। जब इसकी सूचना आसपास के वार्ड वासियों को लगी तो वह इसका विरोध करने वहां पहुंच गए। ग्रामीणों ने बताया कि पास में ही बच्चों के लिए खेल मैदान बनाया जा रहा है जहां मिट्टी डालने के लिए जोन कमिश्नर द्वारा भी ठेकेदार को भी कहा गया, मगर यहां मिट्टी ना गिरा कर अन्य कॉलोनीयों में इस मिट्टी को बेचा जा रहा है जिसका वार्ड के लोग विरोध कर रहे हैं।

जब इस संबंध में ट्रैक्टर और हाईवा चालकों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यहां से मिट्टी लोड़ कर कई कालोनियों में जमीन पटाई व अन्य कार्य के लिए गिरा रहे हैं वहीं इस मामले में ठेकेदार के कर्मचारी कुछ भी कहने से इनकार कर किया। आप को बता दे कि यहां से रोजाना अवैध रूप से मिट्टी चोरी का खेल जारी है 15 से 20 हाईवा और 20 से 30 ट्रैक्टर मिट्टी लोड करके यहां से अन्य जगहों पर भेजा जा रहा है और खनिज विभाग को लाखों का चुना ठेकेदार लग रहा है। अब इस ओर खनिज विभाग व निगम अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं यह देखने वाली बात होगी।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

<em><mark class="has-inline-color has-vivid-red-color">प्रभु का हर क्षण स्मरण ही मनुष्य के जीवन को सार्थक बनाता है–संजय कृष्ण सलिल कथावाचक… साराफ़ परिवार द्वारा आयोजित भागवत कथा के दूसरे दिन उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़….</mark></em>

Tue Jan 9 , 2024
प्रभु का हर क्षण स्मरण ही मनुष्य के जीवन को सार्थक बनाता है–संजय कृष्ण सलिल कथावाचक… साराफ़ परिवार द्वारा आयोजित भागवत कथा के दूसरे दिन उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़…. बिलासपुर, जनवरी, 09/2023 बिलासपुर के खाटू श्याम मंदिर में चल रही भव्य भागवत कथा का आज मंगलवार को दूसरे दिन श्रीमद् […]

You May Like

Breaking News