आचार संहिता उल्लंघन मामले में जारी नोटिस पर
भाजपा प्रत्याशी प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने दिया जवाब…. कहा कांग्रेस सहित अन्य राजनैतिक पार्टियां फैला रही अफवाह…

आचार संहिता उल्लंघन मामले में जारी नोटिस पर
भाजपा प्रत्याशी प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने दिया जवाब…. कहा कांग्रेस सहित अन्य राजनैतिक पार्टियां फैला रही अफवाह…

रतनपुर / कोटा, 13/2023

निर्वाचन आयोग को लगातार बीजेपी प्रत्याशीयों के आचार संहिता उल्लंघन को लेकर शिकायते मिल रही है।
इसके पहले कांग्रेस के बिलासपुर और बेलतरा प्रत्याशियो को भी नोटिस जारी किया गया था। कोटा से जनता कांग्रेस जोगी प्रत्याशी रेणु जोगी और भाजपा के प्रबल प्रताप जूदेव को भी निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। जिसका जवाब प्रबल प्रताप जूदेव ने निर्वाचन अधिकारी को दे दिया है।

भारतीय जनता पार्टी की प्रस्तावित महिला वंदन योजना से आचार संहिता के उल्लंघन की नोटिस का जवाब कोटा के भाजपा प्रत्याशी प्रबल प्रताप सिंह जूदेव की ओर से दिया गया है और साथ ही मीडिया को भी एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा गया है कि प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशानुसार संदर्भित नोटिस का स्पष्टीकरण दिया जा रहा हैं। भारतीय जनता पार्टी की प्रस्तावित महिला वंदन योजना से आचार संहिता के उल्लंघन के सम्बन्ध में जबाव चाहा गया है । छत्तीसगढ़ में महिलाओं को सशक्त एवं आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी के द्वारा विधान–सभा चुनाव 2023 हेतु जारी अपने चुनाव घोषणा-पत्र में महिला वंदन योजना प्रस्तावित की गयी है।

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जारी संकल्प पत्र (चुनाव घोषणा-पत्र) के पृष्ट क्र. 23 में इस प्रस्तावित योजना का स्पष्ट उल्लेख है । उल्लेखनीय है कि, चुनाव आयोग के द्वारा पत्र दिनांक 28/10/2023 प्रेषित कर समस्त राजनैतिक दलों के द्वारा जारी चुनाव घोषणा-पत्र की प्रति चाही गयी थी जिसके पश्चात भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जारी संकल्प पत्र (चुनाव घोषणा-पत्र) की प्रतियाँ चुनाव आयोग को प्रेषित की गयी थी । भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जारी संकल्प पत्र (चुनाव घोषणा-पत्र) सार्वजानिक रूप से प्रकाशित किया गया है तथा इसकी प्रतियाँ चुनाव आयोग सहित उपस्थित विभिन्न मीडिया संस्थानों को भी उपलब्ध करवाई गयी है किन्तु उक्त चुनाव घोषणा-पत्र में किसी प्रकार की आपत्ति नही प्राप्त हुई है ।

कांग्रेस सहित विभिन्न राजनैतिक दलों के द्वारा भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र (चुनाव घोषणा-पत्र) की विभिन्न प्रस्तावित योजनाओं के सम्बन्ध में भ्रामक अफवाह फैलाई जा रही है जिसमे मुख्यत: यह दुष्प्रचारित किया जा रहा है कि, महिला वंदन योजना सहित भारतीय जनता पार्टी की विभिन्न योजनाओं का लाभ विशिष्ट जाति एवं धर्म के लोगों को प्राप्त नही होगा। इस स्थिति में इस प्रस्तावित योजना हेतु आवश्यक जानकारी क्या हो सकती है इसका प्रचार- प्रसार कर आम नागरिक के मध्य जागरूकता फैलाना आवश्यक है। नोटिस में उल्लेखित प्रारूप इसी जागरूकता अभियान का हिस्सा है । इस प्रारूप का केवल उद्देश्यआम नागरिकों को यह स्पष्ट करना है कि महिला वंदन योजना में जो आवश्यक जानकारी चाही जाएँगी वह इस प्रारूप में उल्लेखित अनुसार है तथा इसमें किसी भी जाति अथवा धर्म के नागरिकों में कोई भी भेद नहीं किया गया है एवं यह योजना भारतीय जनता पार्टी के “सबका साथ-सबके विकास” के विचार से ही प्रस्तावित है। इस प्रकार उक्त प्रारूप को किसी प्रलोभन के उद्देश्य से प्रसारित नही किया गया है अतः इस सम्बन्ध में की गयी शिकायतें पुर्णतः निराधार है ।

इस प्रकार उपरोक्त तथ्यों से स्पष्ट है कि उक्त प्रारूप को किसी प्रलोभन के उद्देश्य से प्रसारित नही किया गया है अतः इस सम्बन्ध में की गयी शिकायतें पुर्णतः निराधार है। अतः भारतीय जनता पार्टी की प्रस्तावित महिला वंदन योजना से आचार संहिता के उल्लंघन की निराधार शिकायतों को निरस्त कर निराकृत करें। इसमें भाजपाइयों ने घोषणापत्र को भी संलग्न किया है।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

<em><mark style="background-color:rgba(0, 0, 0, 0)" class="has-inline-color has-vivid-red-color">बिल्हा विधानसभा : हॉट सीट की अपनी अलग तासीर, जहां हर बार बदलता है विधायक... बीजेपी, कांग्रेस ने पूर्व व वर्तमान विधायक पर जताया भरोसा तो आप पार्टी से जसबीर सिंग मैदान में जिनको निर्दलीय से भी कम मिले थे वोट... </mark></em>

Tue Nov 14 , 2023
बिल्हा विधानसभा : हॉट सीट की अपनी अलग तासीर, जहां हर बार बदलता है विधायक… बीजेपी, कांग्रेस ने पूर्व व वर्तमान विधायक पर जताया भरोसा तो आप पार्टी से जसबीर सिंग मैदान में जिनको निर्दलीय से भी कम मिले थे वोट… बिलासपुर, बिल्हा, 14/2023 प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में से […]

You May Like

Breaking News