• Tue. Jul 9th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

सुगम सड़क योजना से 18 गांवों में सड़क, पचपेड़ी से आमगांव PM सड़क हर पंचायत में विकास के नाम पर वोट मांग रहे डॉ. बांधी…  मिल रहा समर्थन…

सुगम सड़क योजना से 18 गांवों में सड़क, पचपेड़ी से आमगांव PM सड़क हर पंचायत में विकास के नाम पर वोट मांग रहे डॉ. बांधी… मिल रहा समर्थन…

बिलासपुर, नवंबर, 13/2023

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को मतदान होने हैं। इसके 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम जाना है। यही कारण है कि सभी प्रत्याशी इन दोनों एड़ी चोटी का जोर लगाते दिख रहे हैं । मस्तूरी विधानसभा में भी चुनाव प्रचार ने पूरी रफ्तार पकड़ ली है। भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी अलग-अलग मंडलों में पहुंचकर विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं। डॉक्टर बांधी लगातार कह रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी हर वर्ग को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। यही कारण है कि उसके घोषणा पत्र में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी ने किसान हितैषी घोषणा पत्र जारी किया है तो वही महिलाओं का भी विशेष ध्यान रखा गया है। ग्रामीण इलाकों में महतारी वंदन योजना खूब चर्चाओ में है, जिसके तहत विवाहित महिलाओं को प्रतिवर्ष ₹12,000 की राशि मोदी की गारंटी के साथ भाजपा सरकार देगी। मस्तूरी विधानसभा में 86 हजार से अधिक महिला मतदाता है, जिन्होंने महतारी वंदन योजना और महिलाओं को ₹500 में गैस सिलेंडर जैसी योजनाओं के लिए भाजपा को वोट देने का फैसला कर लिया है।

इस बीच भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी मतदाताओं से मेल मुलाकात में अपने विगत कार्यकाल में किए गए कार्यों को भी याद दिला रहे हैं। डॉक्टर कृष्णमूर्ति बंधी ने सुगम सड़क योजना अंतर्गत 18 पंचायतो में सड़क स्वीकृत और निर्माण कराया है, जिसमें पचपेड़ी, जुनवानी, बहतरा, हरदी, गोबरी जैसे क्षेत्र शामिल है, जहां बरसों से जर्जर सड़क का लोग सामना करते थे, लेकिन डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने विपक्ष में रहते हुए भी इन योजनाओं को न केवल स्वीकृत कराया बल्कि सड़क निर्माण के बाद उनका लोकार्पण भी हो चुका है । प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत पचपेड़ी से आमगांव मानिकचौरी, भट्टचौरा होते हुए जाने वाली सड़क भी डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी की ही देन है। उनके कार्यकाल में दर्रीघाट निमतरा कर्रा की सड़के भी बनी है। पीडब्ल्यूडी द्वारा स्वीकृत चिसदा से शिवटिकारी की सड़क भी उन्हीं की देन है। डीएमएफ मद की 3 करोड़ की लागत से उन्होंने विभिन्न पंचायतो में सामुदायिक भवन और सीसी रोड का निर्माण आदि कराया है।

मस्तूरी विधानसभा में ऐसा शायद ही कोई ग्राम बचा है जहां विधायक द्वारा विकास कार्य न कराया गया हो, यही कारण है कि डॉक्टर बांधी विकास के नाम पर जनता से एक बार फिर से वोट मांग रहे हैं । वहीं उनकी मिलनसार छबि और सादगी भी लोगों को प्रभावित कर रही है। जनप्रचार के दौरान वे एकदम सामान्य से शर्ट और पेंट में जिस तरह से लोगों के साथ आत्मीयता से मिल रहे हैं ,उनकी यह सादगी भी लोगों के दिलों में उतर रही है। एक ओर दूसरे प्रत्याशी नाच गाना गम्मत कर जनता को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन लोग जानते हैं कि प्रदेश और गांव का विकास नाच गाना से नहीं होना है। इसके लिए डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी जैसा विकास पुरुष चाहिए, जिन्होंने अपना पूरा जीवन ही मस्तूरी क्षेत्र के लिए समर्पित कर दिया है। डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी मस्तूरी के पर्याय बन चुके हैं। यही कारण है कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें अपार सफलता मिल रही है। जिस तरह से चुनाव प्रचार के दौरान डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी का गांवो में स्वागत किया जा रहा है, उससे विरोधियों के होश उड़े हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाएं स्वयं कह रही है कि भाजपा की जनहितकारी योजनाओं के कारण इस बार भाजपा की सरकार बनाने का उन्होंने पक्का इरादा कर लिया है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed