फदहाखार जंगल में अधजली लाश मामले में खुलासा… पुलिस ने 2 नाबालिगों सहित 4 लोगो को हत्या के आरोप में किया गिरफ्तार… सबूत मिटाने जला दी थी लाश…

फदहाखार जंगल में अधजली लाश मामले में खुलासा… पुलिस ने 2 नाबालिगों सहित 4 लोगो को हत्या के आरोप में किया गिरफ्तार… सबूत मिटाने जला दी थी लाश…

बिलासपुर, फरवरी, 05/2024

थाना सिरगिट्टी क्षेत्र में जली हुई अज्ञात शव मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। अज्ञात शव की पहचान पहचान पुलिस ने कर ली है। युवक की हत्या में उसकी
सौतेली माॅ तथा भाईयो का ही हाथ था सबूत को मिटाने की नियत से शव को आग लगाकर जंगल मे फेक दिया था । हत्या का कारण घरेलू वाद था हत्या में शामिल 2 नाबालिगो के कब्जे से हत्या मे प्रयुक्त लोहे का पाईप और कर पुलिस ने बरामद कर लिया है। मृतक का नाम रवि साहू पिता स्व मोहन लाल साहू है जो बिर्रा रोड चांपा थाना जिला जांजगीर चांपा का रहने वाला था।

रविवार की रात सिरगिट्टी पुलिस को फदहाखार के जंगल में एक अज्ञात व्यक्ति की जली हुई बॉडी मिली थी सिर पर चोट के निशान थे हत्या करने के इरादे से वार किया गया था। इस मामले की जांच सिरगिट्टी पुलिस और सायबर सेल की और हत्या में शामिल 2 नाबालिगों सहित 4 लोगो को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दे रविवार की रात अजय सिंह द्वारा सूचना पुलिस को सूचना दी गई थी की दिया कि फदहाखार जंगल मे किसी अज्ञात व्यक्ति का शव अधजली अवस्था मे पडा है सूचना मिलने पर थाना प्रभारी सिरगिट्टी घटनास्थल पहुॅचकर शव के आस-पास जांच की जहाॅ जली हुई लाश के सिर मे किसी अज्ञात व्यक्ति द्वार हथियार से हत्या के नियत से वार कर चोट पहुॅचाने के कारण मृत्यु होना प्रतीत हो रहा था , तथा मृतक की पहचान छुपाने की नियत से शव को बोरे मे ढक कर आग लगा दिया गया था , मामले में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध हत्या कर साक्ष्य छुपाने का अपराध क्रमांक 115/2024 धारा 302, 201 भादवि पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया गया। जांच विवेचना दौरान अज्ञात शव के द्वारा पहने हुये फुलपेन्ट के अंदर कागज मे नम्बर लिखा हुआ मिला जिसे सायबर सेल बिलासपुर से काॅल डिटेल प्राप्त किया गया।

चूॅकि मामला अज्ञात शव की हत्या कर साक्ष्य छुपाने किसी अन्य स्थान से लाकर जंगल में फेंका गया था तो इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा शव की पहचान एवं आरोपी की पहचान करने थाना सिरगिट्टी एवं एसीसीयु बिलासपुर की संयुक्त टीम बनाकर चाम्पा रवाना किया गया , टीम द्वारा तकनीकी आधार पर एवम मुखबिर तंत्र के माध्यम से संदिग्ध स्थानों पर दबिश देकर पूछताछ किया गया। पूछताछ मे पता चला कि चांपा निवासी रवि साहू का उसकी सौतली माॅ एवं भाईयों से अक्सर वाद विवाद होता था तथा 31 जनवरी की सुबह मृतक आवेश मे अपने घर मे आग लगा दिया था जिससे घर का काफी सामान जल गया इस बात को लेकर दोपहर को उनके बीच फिर से विवाद हुआ था। इसके बाद से मृतक घर मे और आसपास नही दिखा है।

उक्त सूचना मिलने पर मृतक के सौतली माॅ तथा उसके नाबालिग भाईयों को हिरासत मे लेकर कडाई से पूछताछ किया गया जिसमे मृतक के सौतेले नाबालिग भाई के द्वारा घटना 31 जनवरी की दोपहर मृतक रवि साहू से वाद विवाद होने पर लोहे का पाईप से सिर पर लगातार वार कर चोट पहुॅचाकर हत्या कर दिया। हत्या पश्चात् आरोपी दोनो नाबालिक भाईयों द्वारा साक्ष्य छुपाने के नियत से किराये की कार. सीजी11 बीजे 7961 मे अपने ड्राईवर सुनील यादव के सहायता से मृतक के शव को लोड कर घटना दिनांक की रात्रि को फदहाखार के जंगल मे शव को रखकर पेट्रोल छिडककर आग लगा दिये। प्रकरण के आरोपियों का मेमोरेण्डम कथन लेखबध्द कर आरोपियों के कब्जे से घटना मे उपयोग किये गये लोहे का पाईप, कार जप्त कर आरोपियों के विरूध्द अपराध धारा सदर का साक्ष्य पाये से आरोपियों को 5 फरवरी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

पूरी कार्यवाही में एएसपी शहर राजेंद्र जायसवाल, सीएसपी कोतवाली पूजा कुमार के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिरगिटटी निरीक्षक नवीन कुमार देवांगन, उनि अजहरउद्दीन, सउनि धनेश साहू, आरक्षक केशव मार्को, विरेन्द्र राजपूत, विरेन्द्र साहू एवं एसीसीयू प्रभारी कृष्णा साहू, प्र.आर. देवमुन पुहूप, बलवीर सिंह, आरक्षक सरफराज की अहम भूमिका रही।

पुलिस ने इन्हे किया गिरफ्तार…

  1. श्रीमति हेमलता साहू पति स्व. मोहनलाल साहू उम्र 38 वर्ष निवासी बिर्रा रोड चाम्पा थाना चाम्पा जिला जांजगीर चाम्पा
  2. सुनील यादव पिता तिहारू यादव उम्र 22 वर्ष निवासी कोसमन्दा थाना चाम्पाथ जिला जांजगीर चाम्पा
  3. 02 नाबालिग भाई

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

सीएमएचओ का न्यू वंदना अस्पताल औचक निरीक्षण मिली कई खामियां... संचालक को नोटिस, तीन दिनों में जवाब तलब...

Mon Feb 5 , 2024
सीएमएचओ का न्यू वंदना अस्पताल औचक निरीक्षण मिली कई खामियां… संचालक को नोटिस, तीन दिनों में जवाब तलब… बिलासपुर, फरवरी, 05/2024 कलेक्टर के निर्देश पर स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग की टीम ने सोमवार को उसलापुर स्थित न्यू वंदना हास्पिटल का आकस्मिक निरीक्षण किया। सीएमएचओ डॉ. अनिल श्रीवास्तव के नेत्त्व में […]

You May Like

Breaking News