जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज का तीन दिनों तक शहर को मिलेगा दर्शन लाभ…. 12 अप्रैल को सीएमडी कालेज मैदान में होगी धर्म सभा ,10 हजार से ज्यादा जुटेगे श्रद्धालु…

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज का तीन दिनों तक शहर को मिलेगा दर्शन लाभ….

12 अप्रैल को सीएमडी कालेज मैदान में होगी धर्म सभा ,10 हजार से ज्यादा जुटेगे श्रद्धालु…

झूलेलाल मंगल भवन में 2 दिनों तक दीक्षा दर्शन एवं संगोष्ठी होगी…

11 अप्रैल को शाम 6 बजे रेलवे स्टेशन में होगा आगमन, भव्य स्वागत की तैयारी…

बिलासपुर, अप्रैल, 07/2023

जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज की धर्म सभा 12 अप्रैल को शाम 5:00 बजे से सीएमडी कॉलेज मैदान में होगी। वे 11 अप्रैल को यहां पहुंच रहे हैं। रेलवे स्टेशन तथा झूलेलाल मंगलम नया बस स्टैंड में उनका स्वागत किया जाएगा। 12 एवं 13 अप्रैल को सुबह 11 बजे से दर्शन संगोष्ठी एवं दीक्षा झूलेलाल मंगलम नया बस स्टैंड मैं होगा। जगतगुरु शंकराचार्य की धर्म सभा में लगभग 10,000 से अधिक श्रद्धालु मौजूद रहेंगे ,कलश यात्रा भी निकलेगी। शुक्रवार को आयोजन समिति की बैठक इमली पारा कान्यकुब्ज भवन में आयोजित की गई जिसमें पीठ परिषद आदित्य वाहिनी आनंद वाहिनी एवं समस्त भक्त जनों एवं विभिन्न समाज के लोगों के बीच धर्म सभा को लेकर रायशुमारी के साथ ही आयोजन को सफल बनाने के लिए चर्चा की गई। आयोजन समिति के सदस्यों ने धर्म सभा के आयोजन कार्यक्रम को लेकर अपने अपने विचार रखे। 11 अप्रैल को जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज शाम 6 बजे लिंक एक्सप्रेस से रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। भक्तगण यहां उनका स्वागत करेंगे। तत्पश्चात झूलेलाल मंगलम तिफरा नया बस स्टैंड में पीठ पर सदा आदित्य वाहिनी आनंद वाहिनी एवं विभिन्न समाजों के द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा पुष्प वर्षा की जाएगी ।

आज की बैठक में विधायक शैलेश पांडे ने सीएमडी महाविद्यालय प्रांगण में आयोजित जगतगुरु जगद्गुरु शंकराचार्य के धर्म सभा को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज 11- 12 एवं 13 अप्रैल को यहां रहेंगे। 12 अप्रैल को सीएमडी कॉलेज मैदान में शाम 5 बजे से धर्म सभा होगी। जिसमें 10,000 से अधिक श्रद्धालुओं के शामिल होने की तैयारी की जा रही है। विधायक पांडे ने यह भी कहा है कि शहर में इन दिनों हिंदू नव वर्ष हनुमान जयंती के साथ ही रामनवमी के पर्व पर पूर्व शहर धर्म में धर्म में हो गया जगतगुरु शंकराचार्य की धर्म सभा के भव्य आयोजन के लिए 15 सौ से अधिक सदस्यों को की आयोजन समिति बनाई गई है और सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। आयोजन समिति में सभी को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। विधायक शैलेश पांडे ने यह भी कहा कि 12 एवं 13 अप्रैल को सुबह 11बजे से स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज झूलेलाल मंगलम भवन में हम सब को मार्गदर्शन देंगे। दीक्षा के साथ-साथ दर्शन एवं संगोष्ठी का आयोजन भी होगा। कोई भी जगतगुरु शंकराचार्य से यहां दीक्षा ले सकता है। 12 अप्रैल को शाम 5 बजे सीएमडी कॉलेज प्रांगण में जगतगुरु शंकराचार्य की धर्म सभा होगी जिसमें ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल होंगे। सीएमडी कॉलेज मैदान में एक भव्य पंडाल बनाया जा रहा है। पीठ परिषद के आदित्य वाहिनी आनंद वाहिनी पीठ परिषद की ओर से यह विशाल धर्मसभा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के आसपास के एवं पूरे जिले से सभी समाज के लोग जगतगुरु शंकराचार्य से आशीर्वाद लेने यहां पहुंचेगे। तिफरा नया बस स्टैंड स्थित झूलेलाल मंगलम भवन में 2 दिनों तक 11बजे से माताएं एवं बहने भी जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज का दर्शन प्राप्त कर सकती हैं। दीक्षा एवं संगोष्ठी में भाग ले सकते हैं। 11 अप्रैल को शाम 5 बजे रेलवे स्टेशन में उनका भव्य स्वागत किया जाएगा । लिंक एक्सप्रेस से कोरबा से वे बिलासपुर आएंगे। तथा 13 अप्रैल को शाम 6 बजे रीवा एक्सप्रेस से रवाना होंगे।

आज आयोजन समिति की बैठक में सभी समाज के लोगों ने अपने अपने सुझाव दिए हैं। जिसमें पीठ परिषद आदित्य वाहिनी एवं आनंद वाहिनी के चंद्रचूड़ त्रिपाठी, ज्योतिंद्र उपाध्याय, राकेश अवस्थी, संदीप पांडे ने भी स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज की आगमन को लेकर अधिक से अधिक लोगों के शामिल होने की अपील की है। संदीप पांडे ने बताया कि जगतगुरु शंकराचार्य का लिंक एक्सप्रेस यहां पहुंचने पर शाम 6 बजे रेलवे स्टेशन में उनका स्वागत किया जाएगा। तथा झूलेलाल मंगलम भवन में उनके पहुंचने के बाद शाम 7:00 बजे से सभी धर्मों के द्वारा एवं उनके शिष्यों महिलाओं के द्वारा पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जगतगुरु शंकराचार्य का हमारे बीच में आना शहर के लिए बड़े सौभाग्य की बात है। धर्म सभा में ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचे इसके लिए सभी को जोड़ने की अपील भी की गई है। ब्राह्मण समाज के पी के पांडे अरविंद दीक्षित सभी ने कहा कि धर्म के प्रति लोगों की जागृति बढ़ रही है लोगों में हिंदू नव वर्ष के बाद इस आयोजन को लेकर काफी उत्साह है। राजनीति से परे हटकर सभी समाज के लोगों को धर्म सभा में शामिल होने की अपील की गई है । तथा सभी इष्ट मित्र एवं परिवार के साथ धर्म सभा में शामिल होने की अपील की है। मनोज तिवारी ने कहा है कि शहर में बहुत बड़ा आयोजन है जगतगुरु शंकराचार्य की धर्म सभा में शामिल होने का सभी को सौभाग्य मिल रहा है। अधिक से अधिक लोग इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।

राधे भूत ने भी इस आयोजन की सफलता के लिए सभी को जिम्मेदारी देने की बात कही है। आयोजन समिति के प्रफुल्ल शर्मा ने अपनी बात रखी और कहा कि 1998 से लगातार हम सबको जगतगुरु शंकराचार्य का आशीर्वाद मिल रहा है पूरा शहर सनातन धर्म की परंपरा का अनुसरण कर रहा है 22 को परशुराम जयंती है, हिंदू नव वर्ष एवं हनुमान जयंती के बाद सनातन परंपरा को आगे बढ़ाते हुए मन और की शुद्धता पर बल दिया जा रहा है सभी धर्म समाज एक साथ मिलकर जगतगुरु शंकराचार्य विचारों को सुनें तथा आत्मसात करें। हम सब प्राचीन संस्कृति एवं सभ्यता को छोड़ बनाए रखने के लिए इस आयोजन को सफल बनाएं।

अमर बजाज ने भी अपने विचार रखते हुए 3 दिनों तक जगतगुरु शंकराचार्य के चरणों में समर्पित करने की बात कही है। शिवा मिश्रा, विवेक बाजपेई राकेश तिवारी ,रोशन अवस्थी, उत्सव शर्मा अखिलेश पांडे अभिषेक पांडे, ने धर्म सभा की सफलता के लिए सभी की उपस्थिति एवं भव्य आयोजन की अपील की है। आशीष शुक्ला, कृष्ण मोहन पांडे, चंचल सलूजा, भरत कश्यप ,रामा बघेल ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अपने विचार रखे। आयोजन समिति की बैठक में आज काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई रितु पांडे ने कहा कि शहर के लिए सौभाग्य की बात है स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज का साक्षात दर्शन करने का शुभ अवसर हम सबको मिल रहा है यह अवसर छोड़ना नहीं चाहिए जीवन को ज्यादा से ज्यादा उन्नत हो, इसके लिए धर्म सभा में शामिल होना चाहिए। अंकिता त्रिपाठी, आशा सिंह , पायल लाठ, स्मृति जैन, आदि ने कहा कि जगतगुरु शंकराचार्य के दर्शन प्राप्त करना ही हम सबके लिए गौरव की बात है। भारती मोदी ने कहा कि धर्म सभा में हम सब को सुरक्षा की दृष्टि से मास्क लगाकर आना चाहिए। डॉ रेखा जग्गा, नंदनी ठाकुर, सपने शुक्ला अखिलेश पांडे ने कहा कि जगतगुरु शंकराचार्य कि बिलासपुर से विशेष कृपा है विदेशों में भी उनके अनुयाई हैं, उनकी धर्म सभा में हम सबकी सहभागिता के साथ अपने परिवार एवं अपने मित्रों को भी शामिल होने की अपील की है।

आज की बैठक में विधायक शैलेश पांडे ने आयोजन समिति के सदस्यों के साथ चर्चा करते हुए अलग अलग टीम बनाकर धर्म सभा के भव्य आयोजन की जिम्मेदारी दी है। आयोजन समिति में लगभग 15 सौ से अधिक सदस्य अपने अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। जगद्गुरु शंकराचार्य के साथ आने वाली साधु संतों एवं प्रदेश के अन्य जिलों से आने वाले शिष्यों के रुकने की व्यवस्था भी झूलेलाल मंगलम में की गई है।

आज की बैठक में प्रमुख रूप से राजीव अवस्थी महेश शुक्ला कमलेश दुबे पिंकू पांडे पूनम तिवारी , लक्ष्मीकांत ,टिंकू दुबे ,मोती थावरानी धामंनदास, अभिलाष पांडे अभिलाष पांडे, वर्षा अवस्थी, नीरू बिष्ट आदि ने कहा है कि शंकराचार्य हमारे आदर्श हैं और धर्म सभा में हम सबको अपनी एकता का परिचय देना है। आज की बैठक का संचालन मनोज शुक्ला ने किया तथा आभार प्रदर्शन रोशन अवस्थी ने किया।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते रंगे हाथ पकड़ाया युवक...

Fri Apr 7 , 2023
आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते रंगे हाथ पकड़ाया युवक… बिलासपुर, अप्रैल, 07/2023 आईपीएल क्रिकेट मैच के शुरू होते ही शहर और आसपास के क्षेत्रों में सटोरिये और खाईवाल भी सक्रीय हो जाते है। जो ऑनलाइन आईडी लेकर अलग अलग ठिकानो में बैठ कर मैच में सट्टा लगवाते है। सुचना […]

You May Like

Breaking News