टूटे तार को जोड़ने पानी में तैरकर पहुंचे विद्युतकर्मी… कर्मियों ने दिखाया साहस-कार्यपालक निदेशक…

टूटे तार को जोड़ने पानी में तैरकर पहुंचे विद्युतकर्मी… कर्मियों ने दिखाया साहस-कार्यपालक निदेशक…

बिलासपुर, अगस्त, 18/2022

जिले में हो रही तीव्र वर्षा में भी विद्युत कंपनी पूरी तरह मुस्तैद है। इस तेज बारिश मेें विद्युत कर्मियों को निरंतर बिजली सप्लाई बनाए रखने के लिए बहुत ही कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा हैें। बीते दिनों घुरू-अमेरी फीडर के पास पोल में खराबी आ जाने से घुरू, अमेरी एवं उस्लापुर की सप्लाई बाधित हो गई थी। जिसका सुधार कार्य प्रारंभ करने के पश्चात पता चला कि जिस पोल में खराबी आई है वहां पर लगभग 10 फीट पानी भरा हुआ है तथा वह गोकले नाला के करीब तेज बहाव वाले स्थान पर स्थित है। इसके अलावा उक्त स्थल तक 350 मीटर तैरकर ही पहूंचा जा सकता था। अधीक्षण अभियंता एस.के.दुबे व कार्यपालन अभियंता अमर चौधरी द्वारा दिए गए मार्गदर्शन एवं निर्देशानुसार तत्काल ही आवश्यक सामग्री लेकर विद्युत कर्मी तैरकर स्थल में पहुंचे तथा सुधार कार्य पूर्ण कर विद्युत सप्लाई बहाल की।

सकरी उपसंभाग के सहायक अभियंता संतोष कंवर ने बताया कि 33/11 केव्ही उपकेन्द्र गोकुल धाम से घुरू-अमेरी फीड़र से निकलने वाली लाईन में ग्राम घुरू के पास एक पोल का तार टूट जाने से विद्युत सप्लाई बाधित हुई थी। जिसे कनिष्ठ अभियंता श्री हरिनारायण लहरी एवं तकनीकी कर्मचारी राकेश श्रीवास, कृष्णा प्रजापति, ओमप्रकाश खुंटे, रामकुमार देवांगन एवं ठेका कर्मचारी बद्री उजागर, मुकेश वस्त्रकार तथा उमेश वस्त्रकार की टीम ने टूटे हुए तार को जोड़ा, जिससे विद्युत सप्लाई आरंभ की जा सकी। कर्मचारियों ने साहस का परिचय देते हुये तैरकर इस कार्य को पूर्ण किया।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, बिलासपुर क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक श्री संजय पटेल ने बताया कि सकरी वितरण केन्द्र के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बहुत ही साहस का काम किया है, जो कि प्रशंसनीय है। इसके लिए उनकी पूरी टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

ज़िला पंचायत सामान्य सभा में जनहित से जुड़े अनेक विषयों पर हुई चर्चा... अंकित गौरहा ने उठाया शिक्षकों की कमी और खराब ट्रांसफार्मर का मुद्दा... 

Thu Aug 18 , 2022
ज़िला पंचायत सामान्य सभा में जनहित से जुड़े अनेक विषयों पर हुई चर्चा… अंकित गौरहा ने उठाया शिक्षकों की कमी और खराब ट्रांसफार्मर का मुद्दा…  बिलासपुर, अगस्त, 18/ 2022 जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में जनहित से जुड़े विभिन्न विषयों पर भी चर्चा की गई। ज़िला पंचायत सभाकक्ष में […]

You May Like

Breaking News