• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

आज मनेगी महाराणा प्रताप जी की जयंती… सर्व राजपूत क्षत्रिय समाज निकालेगा भव्य शोभायात्रा…

सर्व राजपूत क्षत्रिय समाज के लोगों तैयारी में जुटे, बिलासपुर रतनपुर गतौरी, तखतपुर ,मस्तूरी मल्हार में हुआ बैठक…

आज मनाया जाएगा धूमधाम से महाराणा प्रताप जयंती ,जयंती के अवसर पर विभिन्न प्रकार के आयोजन,महाराणा प्रताप चौक सजधज कर तैयार…

बिलासपुर, मई, 22/2023

महाराणा प्रताप जयंती को लेकर सर्व राजपूत क्षत्रिय समाज के द्वारा जोरशोर से तैयारी किया जा रहा है, इसे लेकर समाज के लोग तैयारी में जुटे हुए हैं। पिछले 10-15 दिन के भीतर बिलासपुर समेत आसपास के गावों में भी बैठक आयोजित की जा चुकी है, समाज के रौशन सिंह ने बताया कि हर बार के तरह इसबार भी राजपूत समाज के लोग भव्य शोभायात्रा निकालने की तैयारी कर रहें हैं। इसमे आकर्षण का केंद्र 20 फिट की ऊँची आदमकद मूर्ति और जबलपुर से मँगाई झांकी होगी। इससे पहले सर्व राजपूत क्षत्रिय समाज की बैठक मल्हार ,मस्तूरी,तखतपुर, रतनपुर, गतौरी एवं बिलासपुर में तैयारी को लेकर चर्चा हुआ,जिसमें समाज के लोगों के द्वारा तय हुआ कि महाराणा प्रताप की जयंती पर 22 मई आज कि सुबह शहर में शोभायात्रा निकाली जाएगी, इसमें सभी क्षेत्र के लोग हजारों की संख्या में शामिल होंगे.महाराणा प्रताप की 20 फीट ऊंची प्रतिमा के साथ समाज के लोग शहर में भ्रमण करेंगे इस अवसर पर जबलपुर से विशेष कर झांकी भी मंगाई गई है।

महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर समाज के लोगों के द्वारा सुबह 9.30 बजे माल्यार्पण किया जाएगा। उसके बाद 10 .00 से दोपहर 12.00 बजे तक शरबत बाटा जाएगा उसके तत्पश्चात शाम 4 बजे से गवरमेंट स्कूल गांधी चौक से रैली निकाली जाएगी, यह रैली गांधी चौक, हटरी चौक,गोल बाजार,सदर बाजार,संतोष भुवन चौक, देवकीनंदन चौक होते हुए तिलक नगर हनुमान मंदिर पहुंचेगी ,हनुमान मंदिर में आरती के साथ समापन होगा एवं प्रसाद वितरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *