• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

मध्यप्रदेश : शिवराज कैबिनेट का विस्तार, 20 कैबिनेट, 8 राज्य मंत्री ले रहे हैं शपथ ,, सिंधिया का दबदबा ,,

भोपाल // मध्य प्रदेश में गुरुवार को शिवराज कैबिनेट का विस्तार हुआ. इस दौरान कुल 28 मंत्रियों ने शपथ ली, जिसमें करीब एक दर्जन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट से है ।

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने मंत्रिमडंल का विस्तार किया। मंत्रिमंडल में 28 नए मंत्री शामिल हुए, जिनमें सिंधिया समर्थकों का दबदबा दिख रहा है। बुधवार को शिवराज चौहान ने कहा था- ‘मंथन से अमृत ही निकलता है। विष तो शिव पी जाते हैं।’ मंत्रिमंडल विस्तार से पहले शिवराज के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। सियासी गलियारों में यह भी चर्चा हो रही है कि शिवराज आज हो रहे मंत्रिमंडल विस्तार में सिंधिया समर्थकों के दबदबे से नाखुश हैं।

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार हुआ. मध्य प्रदेश की राज्यपाल (अतिरिक्त प्रभार) आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में कुल 28 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई. कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरने के बाद जब शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब कुछ ही मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था।

गुरुवार को कुल 28 मंत्रियों ने शपथ ली, जिसमें 20 कैबिनेट मंत्री, 8 राज्य मंत्री शामिल हैं. इनमें गोपाल भार्गव, विजय शाह, यशोधरा राजे सिंधिया समेत कई बड़े नेता शामिल रहे.ऐसे में नई सरकार बनने के बाद ये पहला मंत्रिमंडल विस्तार है, जिसमें कांग्रेस से भाजपा में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों की छाप दिखी. शपथ ग्रहण में खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे. कैबिनेट विस्तार से पहले शिवराज ने दिल्ली आकर शीर्ष नेतृत्व के साथ मंथन किया था.सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को पहले ही शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर अप्रैल में शामिल कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *