• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

सर्व राजपूत क्षत्रिय समाज का होली मिलन  समारोह कार्यक्रम सम्पन्न…समाज के लोगों ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी और समाज को मजबूत करने का लिया प्रण …

बिलासपुर // सर्व राजपूत क्षत्रिय समाज बिलासपुर छ ग के द्वारा 15 मार्च रविवार को तिलक नगर सामुदायिक भवन में समाजिक होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया । जिसमें समाज के सभी स्वजातीय बंधुओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।

सामाजिक सौहार्द आपसी मेलजोल भाईचारा को बनाते हुए सभी ने एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दिए ।ठाकुर समाज पुरात्न काल से सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते आया है जो निरंतर आज भी कायम है सामाजिक एकजुटता के लिए क्षत्रिय समाज हमेशा अव्वल रहा है ।समाज के रौशन सिंह, अतुल सिंह, कमल सिंह, राजा ठाकुर,शक्ति सिंह ने बताया कि क्षत्रिय समाज के विभिन्न संगठनों ने भी अपनी सक्रिय उपस्थिति दर्ज कराई। सामाजिक होली मिलन के इस अवसर पर स्वजातीय बंधुओ के द्वारा समाज के सभी लोगों को होली की शुभकामनाएं दी और समाज को मजबूत करने का प्रण लिया। इस आयोजन में रंग गुलाल खेलने के साथ ही स्वरूचि भोज का भी आयोजन किया गया ,सभी लोगों ने बेहतरीन भोज का आनंद लिया। होली मिलन के इस कार्यक्रम में आगामी महाराणा प्रताप जयंती की शोभायात्रा की तैयारी के बारे में भी व्यापक चर्चा की गई जिसमें शोभायात्रा को भव्य रूप से मनाने के लिए सभी ने सक्रिय तौर पर कार्यक्रम में शामिल रहने की बात कही। सभी लोगों ने कहा कि समाज में क्षत्रियों के योगदान को और अपने इतिहास को झांकियों के माध्यम से शोभायात्रा में दिखाया जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित हुए समाज के वरिष्ठ अरुण सिंह चौहान,राजू सिंह क्षत्रिय,सुमेर सिंह,राजकुमार सिंह, कोमल सिंह,अरुण सिंह,भंजन सिंह, हरवंश सिंह,आलोक सिंह,तामेश सिंह,राजेश सिंह ठाकुर,आदित्य सिंह,तुकेश सिंह, प्रियंक सिंह परिहार, चित्तू सिंह ठाकुर,विक्रम सिंह, कृष्णा सिंह, किशोर सिंह ठाकुर,कल्याण सिंह, एसके सिंह, संजय राजपूत, रामशरण सिंह, प्रकाश सिंह, राजेंद्र सिंह, शक्ति सिंह ठाकुर, यशवंत सिंह, दीपक सिंह (कोटमी),विजय बहादुर सिंह, पवन सिंह, दिनेश सिंह ठाकुर, सुरेश सिंह गौतम, केशव सिंह, त्रिभुवन सिंह,रवि सिंह,राजा सिंह, रघुवीर सिंह, भूपेंद्र सिंह, भूपेश सिंह,नीटू परिहार, प्रदीप सिंह,बंसत प्रताप सिंह, सुनील सिंह, विनोद सिंह ठाकुर, बी पी सिंह, महेंद्र प्रताप सिंह, एसपी सिंह, निलेश सिंह,राजीव प्रताप सिंह,अंकुर सिंह ठाकुर, प्रताप सिंह, गुड्डू सिंह,केतन सिंह, रंजीत सिंह, विकास सिंह ठाकुर,एवम ठाकुर समाज के गणमान्य लोग शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *