• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

सुप्रीम कोर्ट के नए चीफ जस्टिस की नियुक्ति,राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, जज शरद अरविंद बोबडे होंगे देश के नए मुख्य न्यायाधीश…

मध्यप्रदेश के मुख्य न्यायाधीश रह चुके शरद अरविंद बोबडे होंगे देश के नए चीफ जस्टिस, राष्ट्रपति ने दी मंजूर, 18 को लेंगे शपथ..

दिल्ली // सुप्रीम कोर्ट के जज शरद अरविंद बोबडे देश के नए मुख्य न्यायाधीश होंगे, वे वर्तमान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की जगह लेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद ने उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कुछ दिन पहले ही शरद अरविंद बोबडे के नाम की सिफारिश की थी। 25 अप्रैल 1956 को महाराष्ट्र के नागपुर में जन्मे शरद अरविंद बोबडे ने नागपुर विश्वविद्यालय से बीए, एलएलबी की डिग्री प्राप्त की। वे 1978 में बार काउंसिल ऑफ महाराष्ट्र के सदस्य बने।1988 में वरिष्ठ वकील का उन्हे दर्जा मिला। वर्ष 2000 में वे बॉम्बे हाईकोर्ट में एडिशनल जज बने।

18 नवंबर को राष्ट्रपति दिलाएंगे शपथ..

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रह चुके शरद अरविंद बोबडे का कार्यकाल 23 अप्रैल 2021 तक रहेगा, वे 18 नवंबर को राष्ट्रपति भवन में देश के नए मुख्य न्यायाधीश की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद उन्हें शपथ दिलायेंगे। आधार कार्ड की अनिवार्यता समाप्त करने का फैसला शरद अरविंद बोबडे ने ही दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *