खेल के क्षेत्र में बिलासपुर की अलग ही पहचान: रामशरण…  महापौर कप स्मार्ट सिटी फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन…

खेल के क्षेत्र में बिलासपुर की अलग ही पहचान: रामशरण… महापौर कप स्मार्ट सिटी फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन…

बिलासपुर, नवंबर, 09/2022

खेल के क्षेत्र में बिलासपुर की अलग ही पहचान है। यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है। हमारे जिले के बच्चों ने हर राज्य और देश में अपना डंका बजाया है। इससे पहले महापौर क्रिकेट प्रतियोगिता हुई थी। अब महापौर कप स्मार्ट सिटी फुटबॉल प्रतियोगिता हो रही है। आने वाले दिनों में मेयर हॉकी कप प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। ये बातें मेयर रामशरण यादव ने बुधवार को न्यू लोको कॉलोनी स्थित मैदान में महापौर कप स्मार्ट सिटी फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को हर समय खेल की भावना से खेलना चाहिए, क्योंकि एक पक्ष की हार होती है तभी दूसरा पक्ष जीतता है। इसलिए किसी तरह का विवाद न कर खेल भावना का परिचय देना चाहिए। वैसे भी बिलासपुर को सद्भावना और भाईचारे के लिए जाना जाता है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सभापति शेख नजीरुद्दीन ने कहा कि अब रेलवे क्षेत्र भी खेल के क्षेत्र में नया आयाम तय कर रहा है। खेल को बढ़ावा देने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि मैदान उपलब्ध कराने के लिए रेल अफसर शुल्क लेते हैं, जो गलत है। खेल, सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए मैदान को नि:शुल्क उपलब्ध कराना चाहिए, ताकि हमारे बच्चे बिना किसी व्यवधान के प्रतियोगिताएं आयोजित कर सकें।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में एमआईसी सदस्य पुष्पेंद्र साहू, मनीष गढ़ेवाल, श्याम पटेल, पार्षद सांई भास्कर, परदेशी राज, स्वर्णा शुक्ला, प्रियंका यादव, सीमा घृतेश उपस्थित थे। प्रतियोगिता संपन्न कराने में आयोजन समिति के अध्यक्ष व एमआईसी सदस्य अजय यादव, जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह, सचिव डॉ. अजय यादव, सांतनु घोष, जी मधु बाबू, देवानंद चटर्जी, विशाल प्रजापति, अनुप सिन्हा आदि का सराहनीय योगदान रहा।

आयोजन को लेकर बड़ा उत्साह…

रेलवे क्षेत्र में महापौर कप स्मार्ट सिटी फुटबाल प्रतियोगिता को लेकर गजब का उत्साह देखा गया। ख्ोल प्रेमियों ने कहा कि ऐसे आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए, क्योंकि ऐसे आयोजनों से भावी पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती है और उन्हें बहुत सीखने का मौका मिलता है। उन्होंने आयोजन के लिए पार्षद श्री यादव की जमकर सराहना की।

उद्घाटन मैच जूनियर ब्वॉयज ने जीता…

प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच जूनियर ब्वॉयज व कृष्ण क्लब के बीच खेला गया। दोनों ही पक्षों के खिलाड़ियों को मैच को अपना पक्ष करने के लिए जमकर दम लगाया। जोर-आजमाइश के बीच जूनियर ब्वॉयज की टीम ने यह मैच 3-1 से जीत लिया। दूसरा मैच रेलवे इंग्लिश ब्वॉयज व अली स्पोर्टिंग क्लब के बीच खेला गया। यह मैच बड़ा ही रोमांचक रहा। दोनों टीमों के खिलाड़ी पल-पल में एक-दूसरे पर भारी पड़ते रहे। इस बीच रेलवे इंग्लिश ब्वॉयज की टीम ने एक गोल दाग दिया। इसके बाद अली स्पोर्टिंग क्लब के खिलाड़ी बराबरी करने के लिए संघर्ष करते रहे, लेकिन अंत तक उन्हें कामयाबी नहीं मिली। इस तरह से रेलवे इंग्लिश ब्वॉयज की टीम ने यह मैच 1-० से जीत लिया।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

बेलतरा क्षेत्र की दुष्कर्म पीड़िता मजदूर महिला को अब तक नहीं मिल सका न्याय... पीड़िता से मुलाकात के बाद सभापति अंकित गौरहा ने कहा भाजपा की महतारी हुंकार रैली राजनीतिक प्रपंच और ग्रैंड नौटंकी के अलावा कुछ नहीं. महिला की इज्जत तार-तार करने वाले भाजपाई कर रहे महिलाओं का मान सम्मान बचाने का दिखावा...

Thu Nov 10 , 2022
बेलतरा क्षेत्र की दुष्कर्म पीड़िता मजदूर महिला को अब तक नहीं मिल सका न्याय… पीड़िता से मुलाकात के बाद सभापति अंकित गौरहा ने कहा भाजपा की महतारी हुंकार रैली राजनीतिक प्रपंच और ग्रैंड नौटंकी के अलावा कुछ नहीं. महिला की इज्जत तार-तार करने वाले भाजपाई कर रहे महिलाओं का मान […]

You May Like

Breaking News