पीडब्ल्यूडी एसडीओ  को कलेक्टर ने थमाया नोटिस 24 घंटे में मांगा जवाब… निर्देश के बावजूद नहीं बनाया चेकपोस्ट…


पीडब्ल्यूडी एसडीओ  को कलेक्टर ने थमाया नोटिस 24 घंटे में मांगा जवाब… निर्देश के बावजूद नहीं बनाया चेकपोस्ट…

बिलासपुर, 21 मार्च 2024

लोकसभा निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण एवं अनिवार्य कार्य से इंकार करने पर पीडब्ल्यूडी एसडीओ तखतपुर प्रियंका मेहता को कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अवनीश शरण ने शोकॉज नोटिस जारी किया है। कलेक्टर ने 24 घंटे के भीतर उन्हें जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। प्रियंका मेहता को लोकसभा चुनाव में व्यय अनुवीक्षण हेतु निर्धारित चेक पोस्ट पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए थे।

एसडीएम एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी तखतपुर ने अपने प्रतिवेदन में बताया कि श्रीमती प्रियंका मेहता के द्वारा निर्देशों की अवहेलना करते हुए निर्धारित चेकपोस्ट पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित नहीं की गई थी। इसके अलावा उनसे इस संबंध में जानकारी के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने एसडीएम के साथ अनुचित शब्दों का प्रयोग करते हुए दुर्व्यवहार किया। प्रियंका मेहता का यह कृत्य लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 28 क के प्रावधान के विरूद्ध है तथा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 03 के तहत गंभीर कदाचरण की श्रेणी में आता है, जो छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के तहत दण्डनीय है।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

जमीनों की गाइडलाइन दरों में 30% की छूट खत्म करना जनता पर अत्याचार : अरविंद शुक्ला...

Sun Mar 31 , 2024
जमीनों की गाइडलाइन दरों में 30% की छूट खत्म करना जनता पर अत्याचार : अरविंद शुक्ला… गरीबों को घर जमीन खरीदने से रोकना चाह रही है साय सरकार, वित्त मंत्री ओपी चौधरी झूठ बोल रहे है, छूट से किसानों के मुआवजे में कोई अंतर नही पड़ेगा… बिलासपुर, मार्च, 31/2024 जमीनो […]

You May Like

Breaking News