उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बिलासपुर को मिली विधायक शैलेष पांडेय की मांग पर बड़ी सौगात… बिलासपुर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम महाविद्यालय की स्थापना के लिए स्वीकृति…

उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बिलासपुर को मिली विधायक शैलेष पांडेय की मांग पर बड़ी सौगात….

बिलासपुर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम महाविद्यालय की स्थापना के लिए स्वीकृति…

नगर विधायक शैलेष पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बिलासपुर की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया…

बिलासपुर, जून, 21/2023

स्कूली बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर राज्य में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ किए जाने के बाद अब स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय की स्थापना की जा रही है।

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश में 4 महाविद्यालयों की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है। इससे अंग्रेजी माध्यम से स्कूली शिक्षा हासिल करने वाले छात्रों को बड़ी सुविधा होगी। उन्हें अब उच्च शिक्षा के लिए दूसरे प्रदेशों में जाना नहीं पड़ेगा।

इसी तरह बिलासपुर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम महाविद्यालय की इसी तरह बिलासपुर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम महाविद्यालय की स्थापना के लिए स्वीकृति दे दी गई है नगर विधायक शैलेष पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बिलासपुर की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया है।

नगर विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि स्वामी आत्मानंद स्कूल प्रारंभ होने से जैसे छत्तीसगढ़ में शिक्षा क्रांति का आगाज हो चुका है। स्वामी आत्मानंद स्कूल प्रारंभ होने से गरीब तबके और जरूरतमंद लोगों के बच्चे निजी स्कूलों की तर्ज पर शासकीय स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। स्कूली शिक्षा होने के बाद बच्चों को निजी कॉलेजों में दाखिला लेना पड़ता था जिसके लिए उन्हें शुल्क अदा पड़ता था। लेकिन अब स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम महाविद्यालय बिलासपुर में प्रारंभ होने से छात्र छात्राओं को बेहतर शिक्षा मिल पाएगी।

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

अटल यूनिवर्सिटी : कुलपति कार्यालय का घेराव... छात्र-छात्राओं ने की जमकर की नारेबाजी... 3 सूत्रीय मांग...

Fri Jun 23 , 2023
अटल यूनिवर्सिटी : कुलपति कार्यालय का घेराव… छात्र-छात्राओं ने की जमकर की नारेबाजी… 3 सूत्रीय मांग… बिलासपुर, जून, 23/2023 अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय अंतर्गत विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग के छात्र छात्राओं ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कुलपति कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की, ज्ञात हो कि पिछले दिन […]

You May Like

Breaking News