• Sat. Jul 27th, 2024

News look.in

नज़र हर खबर पर

विधानसभा में विधायक शैलेष पांडे ने रेत चोरो का उठाया मुद्दा… गृहमंत्री ने दिया ये जवाब…

विधानसभा में विधायक शैलेष पांडे ने रेत चोरो का उठाया मुद्दा… गृहमंत्री ने दिया ये जवाब…

रायपुर/बिलासपुर, मार्च, 20/2023

छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सदन में रेत चोरो के मामले में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ने मुद्दा उठाया।विधायक पाण्डेय गृहमंत्री से जवाब मांगा कि सरगुजा संभाग के भटगांव में रेत माफियों के बीच खूनी संघर्ष हुआ था। यद्यपि पुलिस ने अभियान चलाकर कुछ आरोपियों को गिऱफ्तार भी किया। बावजूद इसके कुछ लोगों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर पुतला जलाया। पुलिस कार्रवाई के बाद भी इस बात का विरोध क्यों।

विधायक ने सदन में रेत चोरो को लेकर सवाल उठाया। शैलेष पाण्डेय सरकार का ध्यान आकर्षित किया कि सरगुजा संभाग के भटगांव में आपसी रंजिश के कारण रेत माफियाओं के बीच खूनी संघर्ष हुआ। कुछ नागरिकों के रॉड से मारा पीटा गया। दोनों पैर तोड़े गए। रेत माफियों ने कुछ लोगों पर जानलेवा हमला भी किया। घटना के 12 घन्टों के भीतर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार भी किया। बावजूद इसके कुछ लोगों ने पुतला दहन किया। घटना के चलते क्षेत्र में नागरिकों के मन में आक्रोश और रोष है।

शैलेष पाण्डेय के सवाल पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि सूरजपुर के थाना भटगांव क्षेत्र में रोहित सिंह और साथियों ने ग्राम केवटाली जंगल में अखण्ड प्रताप सिंह उसके साथियों का रास्ता रोक कर मारपीट किया। घटना में अखण्ड प्रताप सिंह की रिपोर्ट पर 28 फरवरी 2023 को आईपीसी की धारा 341, 7, 148, 149, 294, 506, 323, 324, 307 अपराध कायम हुआ। पुलिस ने सक्रियता के साथ मामले में तीन आरोपियों को गिफ्तार किया है। गृहमंत्री ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन का असफल प्रयास किया। घटना को लेकर क्षेत्र की जनता में कोई रोष या आक्रोष नहीं है।

6 ईई निलंबित, 4 को कारण बताओ नोटिस… सीएम के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई… जल जीवन मिशन महत्वाकांक्षी योजना पर लापरवाही…
पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय के छठवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन एवं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय…  विद्यार्थियों को मिले स्वर्ण पदक एवं उपाधियां…
डिप्टी सीएम साव मिले नगरीय निकायों के कार्यों में तेजी लाने केंद्रीय आवासन और शहर कार्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर से की मुलाकात…. ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए 516 करोड़ और वेस्ट-टू-इलेक्ट्रिसिटी प्लांट के लिए 400 करोड़ की स्वीकृति का किया अनुरोध…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *