विकास की गारंटी और सुशासन की स्थापना का प्रतिनिधित्व करती है मोदी की गारंटी… भाजपा का घोषणापत्र छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नागरिक के उम्मीदों के साकार होने की गारंटी – अमर


भाजपा का घोषणापत्र छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नागरिक के उम्मीदों के साकार होने की गारंटी – अमर

प्रत्येक वर्ग के हितों के अनुकूल छत्तीसगढ़ में नई क्रांति का सूत्रपात करेगा…

विकास की गारंटी और सुशासन की स्थापना का प्रतिनिधित्व करती है मोदी की गारंटी…

छत्तीसगढ़ के विकास को नये सोपान तक ले जाने की गारंटी…

बिलासपुर, नवंबर, 03/2023

भाजपा का जारी घोषणा पत्र परिवर्तन का संकल्प पत्र है, प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी का घोषणा पत्र है। भाजपा की सरकार के 15 साल में विकास की बुनियाद पर जनता की खुशहाली का स्वर्णिम समय छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा के लिए तैयार है। यह घोषणा पत्र छत्तीसगढ़ के कोने कोने से जनमन की आवाज का वह दस्तावेज है जो छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार की भूपेश बघेल सरकार के विदाई का प्रमाण और छत्तीसगढ़ महतारी के जन धन वन की सतत सुरक्षा संवर्धन सुनिश्चित करने के साथ प्रत्येक वर्ग के हितों के अनुकूल छत्तीसगढ़ में नई क्रांति का सूत्रपात करेगा। भारतीय जनता पार्टी के इस जय घोष पत्र में 2 करोड़ 55 लाख छत्तीसगढ़िया के लगभग 72 लाख परिवारों की सेवा से संकल्प सिद्धि का मंतव्य समाविष्ट किया गया है, किसानों, आदिवासियों, महिलाओं, श्रमिकों, उद्यमियों, कार्मिकों एवम अन्य सभी वर्गों के समेकित विकास का आंकाक्षाओ साध्य और साधन बनेगा।

घोषणा-पत्र समिति के सह-संयोजक एवं भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने भाजपा के घोषणा-पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी के रूप में भाजपा ने आज घोषणा पत्र जारी कर दिया है। यह महज भाजपा की गारंटी नहीं है यह गारंटी है छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नागरिक के उम्मीदों के साकार होने की। भाजपा का घोषणापत्र कांग्रेस द्वारा इन पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ की जो हानि की गई है उसकी प्रतिपूर्ति और छत्तीसगढ़ को विकास के पथ पर आगे ले जाने की गारंटी है। अमर अग्रवाल ने कहा कि भाजपा का घोषणापत्र विकास की गारंटी और सुशासन की स्थापना का प्रतिनिधित्व करता है। इस अवसर पर बोलते हुए अमर अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में घोषणा पत्र के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प पत्र एक बेहतर, अधिक समृद्ध छत्तीसगढ़ की नींव रखेगा। मोदी की गारंटी घोषणापत्र अपनी व्यापक और व्यापक पहलों के साथ, राज्य के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा करता है। भाजपा छत्तीसगढ़ एक अधिक जीवंत और समृद्ध राज्य के निर्माण के अपने प्रयास में लोगों के समर्थन की आशा करती है।
भाजपा का घोषणापत्र छत्तीसगढ़ के विकास को नये सोपान तक ले जाने की गारंटी है| इस घोषणापत्र में हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखा गया है] उनकी जरूरतों के अनुरूप बेहद जरूरी मुद्दों को शामिल किया गया है। इसके अनुरूप कृषक उन्नति योजना के अंतर्गत 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी की जाएगी और किसानों को 31 सौ रुपए प्रति एकड़ की दर से एकमुश्त भुगतान एवं पिछले दो वर्षों का लंबित बोनस 600 रुपए का भुगतान यानि कुल 37 सौ रुपए का भुगतान किया जाएगा| महतारी वंदन योजना के तहत विवाहित महिलाओं को 12 हजार रुपए वार्षिक वित्तीय सहायता, एक लाख रिक्त शासकीय पदों पर पूर्ण पारदर्शिता के साथ भर्ती, पहले ही कैबिनेट में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए धन-राशि का आबंटन एवं 2 सालों में हर घर नल से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी| तेंदूपत्ता संग्राहकों को 5,500 रुपए प्रति मानक बोरा एवं 4,500 रुपए तक बोनस एवं चरण पादुका एवं अन्य सुविधाएं पुनः शुरू की जाएगी| इसके साथ ही दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर योजना के अंतर्गत भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को प्रति वर्ष 10,000 रुपए, आयुष्मान भारत स्वस्थ छत्तीसगढ़ योजना के तहत 10 लाख रुपए तक मुफ्त उपचार का स्वास्थ्य बीमा एवं सस्ती दवाइयों की सुलभ उपलब्धता के लिए 500 नए जन औषधि केंद्र, सीजीपीएससी में पारदर्शिता लाने के लिए यूपीएससी की तर्ज पर आयोजित की जाएंगी परीक्षाएँ, सीजीपीएससी घोटाले की जांच भी होगी।

इस घोषणा पत्र के अनुरूप छत्तीसगढ़ उद्यम क्रांति योजना के तरह युवाओं को 50% सब्सिडी के साथ ब्याज मुक्त ऋण, रायपुर, नया रायपुर, दुर्ग और भिलाई नगर के विकास हेतु दिल्ली NCR की तर्ज पर स्टेट कैपिटल रीज़न (SCR), नया रायपुर को सेंट्रल भारत का इनोवेशन जब बनाने के साथ लाएँगे 6 लाख रोजगार के अवसर, रानी दुर्गावती योजना के अंतर्गत बीपीएल बालिकाओं के जन्म पर 1.50 लाख रुपए का आश्वासन प्रमाण पत्र, गरीब परिवारों की महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर, कॉलेज जाने हेतु छात्र-छात्राओं को मासिक ट्रेवल अलॉंवंस दिया जाएगा| इसके साथ ही भ्रष्टाचार जीरो टॉलरेंस नीति तहत भ्रष्टाचार के खिलाफ आयोग, शिकायत निवारण एवं निगरानी हेतु वेब पोर्टेल, प्रत्यक्ष कार्रवाई हेतु मुख्यमंत्री कार्यालय में सेल की स्थापना की जाएगी| हर संभाग में एम्स की तर्ज पर सिम्स की स्थापना, छत्तीसगढ़ में निवेश लाने के लिए इन्वेस्ट छत्तीसगढ़ वार्षिक वैश्विक स्तरीय सम्मेलन का आयोजन, 1.5 लाख बेरोजगारों की भर्ती कर उन्हें पंचायत स्तर पर तुंहर दुआर सार्वजनिक सेवा से जोड़ा जाएगा| चार धाम परियोजना की तर्ज पर पाँच शक्तिपीठों के लिए 1000 कि॰मी॰ की परियोजना चलाई जाएगी एवं प्रदेशवासियों को अयोध्या श्री रामलला दर्शन कराया जाएगा।

महिला मोर्चा का जनसंपर्क

महिला मोर्चे की कार्यकर्ताओं एवं भाजपा पदाधिकारियो के साथ भाजपा की प्रत्याशी अमर अग्रवाल की धर्मपत्नी शशि अग्रवाल ने आज तिलक नगर भक्ति कवरराम नगर,चाँटापारा, गायत्री नगर अयोध्या नगर में घर घर जनसंपर्क करते हुए भाजपा को विजय बनाने के लिए आशीर्वाद मांगा। चाँटापारा, तिलक नगर क्षेत्र में पार्षद बबलू कश्यप एवं पूर्व पार्षद शंभू वाधवानी के द्वारा श्रीमती शशि अग्रवाल एवं महिला मोर्चा का अभिनंदन करते हुए कहा कि इलाके से हमेशा की भांति भारतीय जनता पार्टी प्रचंड मतों से विजयी बनाने के सामूहिक प्रयासों को क्षेत्र वासियों का व्यापक समर्थन मिल रहा है। शहर में बढ़ते अपराध चिंता का विषय है आम जनता छत्तीसगढ़ सरकार की कानून व्यवस्था से त्रस्त आ चुकी है। शहर के विधायक कोई काम के नही है, चुनाव आने पर वे जनता को लुभाने के लिए नाना प्रकार की नौटंकीबाजी कर रहे है, बिलासपुर की जनता कांग्रेस के विधायक के सच को जान चुकी है। आने वाले 3 दिसंबर को भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद 15 दिनों में शहर को अपराध मुक्त बनाया जावेगा।

आदित्य अग्रवाल ने किया शैक्षणिक संस्थानों में जनसंपर्क-

भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल के पुत्र आदित्य अग्रवाल युवा मोर्चा के साथियों के साथ आज शहर के शैक्षणिक संस्थानों , कोचिंग संस्थानों में युवा साथियों को भाजपा का साथ देने के लिए समर्थन मांगा। आदित्य ने कहा प्रतिभा पलायन और युवा असंतोष नए छत्तीसगढ़ राज्य की सबसे बड़ी चिंता का विषय है, रोजगार नहीं मिलने से युवा नशा और अपराध की ओर बढ़ रहे हैं। एजुकेशन माफियाओं ने छत्तीसगढ़ में घोटाले का सिलसिला चला रखा है। भाजपा के संकल्प पत्र 1 लाख रिक्त शासकीय पदों पर भर्ती, छत्तीसगढ़ उद्यम क्रांति योजना में 50% की सब्सिडी एवं ब्याज मुक्त ऋण, यूपीएससी की तर्ज पर पीएससी की परीक्षाओं का पारदर्शी ढंग से समयबद्ध आयोजन,सीजीपीएससी
में हुए घोटाले की जांच, डेढ़ लाख बेरोजगारों को योजना के अंतर्गत पंचायत स्तर पर तुंहर दुआर सार्वजनिक सेवा के अवसर की गारंटी का संकल्प लिया गया है, युवा हितों की दिशा में यह अभूतपूर्व निर्णय होगा। आदित्य अग्रवाल आज भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओ साथ जेके कॉलेज चौक से इंजीनियरिंग कॉलेज, गांधी चौक एवं पुराना हाई कोर्ट के समीप स्थित प्रतियोगी परीक्षा के विभिन्न संस्थाओं में पहुंचकर युवा साथियों से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट अपील की।

Author Profile

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor
Latest entries

Lokesh war waghmare - Founder/ Editor

Next Post

<em><mark style="background-color:rgba(0, 0, 0, 0)" class="has-inline-color has-vivid-red-color">कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार करने और भ्रष्टाचारियों को समर्थन देने का आरोप लगाते हुए डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आवाहन...</mark></em>

Fri Nov 3 , 2023
कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार करने और भ्रष्टाचारियों को समर्थन देने का आरोप लगाते हुए डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आवाहन… बिलासपुर/मस्तूरी, 03/2023 सत्तारूढ़ कांग्रेस के शासनकाल में प्रदेश में बढ़ते भ्रष्टाचार, अपराधीकरण और गरीब ग्रामीण को सरकारी योजनाओं से वंचित करने का आरोप लगाकर प्रदेश […]

You May Like

Breaking News